'अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा', बिहार में बोले PK
'अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा', बिहार में बोले PK
Share:

पटना: बिहार के मैनातंद में पिपरा पंचायत के स्थानीय व्यक्तियों से चर्चा करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जब देश स्वतंत्र हुआ तो गांधी जी, बाबासाहेब अंबेडकर ने लोगों को अधिकार दिया कि देश का राजा वही बनेगा जिसको आप चुनियेगा, राजा का लड़का राजा नहीं बनेगा। देश में अब लोकतंत्र है जिसको निर्धन जनता देश वोट करेगी वही राजा बनेगा। पहले वाला वक़्त अब चला गया है।

मैनतंदड़ प्रखंड के स्थानीय व्यक्तियों से चर्चा करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में 13 करोड़ की आबादी में से 8 करोड़ आबादी ऐसी है जिसे दिन का 100 रुपया भी प्रदान नहीं होता है। यहां 3 करोड़ परिवार में से सिर्फ 1250 से 1500 परिवार के लोग ही सांसद या विधायक बन रहे हैं, दूसरे किसी को अवसर नहीं प्राप्त होता। 20 सालों से वही परिवार राज कर रहा है, इनके मुताबिक, दूसरा कोई काबिल नहीं है। जो आदमी राजनीति में आना चाहता है जिसके भीतर बिहार में व्यवस्था परिवर्तन को लेकर जज़्बा है, वैसे लोग साधन या व्यवस्था के अभाव में पीछे न छूटे, यही हमारी कोशिश है।

बता दें कि हाल ही में प्रशांत किशोर तब ख़बरों में आए थे जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उनपर आरोप लगाया था कि वो कांग्रेस में जदयू का विलय कराना चाहते थे। जब किशोर हाल में नीतीश कुमार से मिले थे तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने उनसे बोला था कि आप हमारे उत्तराधिकारी हैं, यह सब क्यों कर रहे हैं। आइए हमारे साथ, हमारे पार्टी के नेता बन जाइए। प्रशांत किशोर के इस बयान के पश्चात् से दोनों में बहुत वार- पलटवार का सिलसिला निरंतर चला।

गुजरात के बाद अब हिमाचल के दौरे पर पीएम मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात

आमिर खान पर भड़के गृह मंत्री, जानिए क्या है मामला?

थम सकती है इंदौर मेट्रो की गति, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने रखी अपनी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -