आमिर खान पर भड़के गृह मंत्री, जानिए क्या है मामला?
आमिर खान पर भड़के गृह मंत्री, जानिए क्या है मामला?
Share:

भोपाल: बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं में मशहूर आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपने एक विज्ञापन को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं। उनके इस नए एड पर हिंदुओं के भावनाओं एवं रीति रिवाजों को ठेस पहुँचाने का आरोप लग रहा है। अब इस विज्ञापन पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने भी विरोधा व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि विज्ञापन करते हुए भारतीय परंपराओं एवं रीति-रिवाजों को ध्यान में रखना चाहिए।

वही आमिर खान के विज्ञापन को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। मीडिया से चर्चा में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्त्म मिश्रा ने भी इसपर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा- “शिकायत प्राप्त होने के बाद एक निजी बैंक के लिए किया आमिर खान का विज्ञापन मैंने देखा। मैं उनसे भारतीय परंपराओं एवं रीति-रिवाजों को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार के विज्ञापन करने का अनुरोध करता हूं। मैं इसे उचित नहीं समझता। भारतीय परंपराओं, रीति-रिवाजों एवं देवताओं के बारे में ऐसी बातें आती रहती हैं, विशेष तौर पर आमिर के बारे में।”

आगे नरोत्तम मिश्रा ने कहा- “इस प्रकार की चीजों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होती हैं। मेरा कहना ​​है कि उन्हें किसी की भावनाओं को आहत करने की अनुमति नहीं है।” आमिर खान एवं कियारा आडवाणी को एड में नए शादीशुदा जोड़े के रूप में दिखाया गया है, किन्तु इसमें शादी कर दुल्हन दुल्हे के घर नहीं जाती है, बल्कि दुल्हा दुल्हन के घर आता है। इस एड में आमिर बोलते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है जब विदाई हुई, किन्तु दुल्हन रोई नहीं। फिर वो दोनों घर जाते हैं, जहां दुल्हन की मां दोनों की आरती करती हैं। वहीं फिर आमिर खान पहले घर में प्रवेश करते हैं तथा बोलते हैं, “सदियों से जो प्रथा चल रही है, वही चलती रहेगी, ऐसा क्यों?” वहीं आमिर के इस एड के सामने आने के पश्चात् विवाद आरम्भ हो गया। नरोत्तम मिश्रा से पहले फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी इसका विऱोध व्यक्त किया था।

थम सकती है इंदौर मेट्रो की गति, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने रखी अपनी बात

क्या अब अखिलेश से मिलाऐंगे हाथ ? जानिए नेताजी के निधन के बाद क्या बोले शिवपाल

कमलनाथ ने खेला यह दाव, मिशन 2023 की तैयारी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -