थम सकती है इंदौर मेट्रो की गति, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने रखी अपनी बात
थम सकती है इंदौर मेट्रो की गति, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने रखी अपनी बात
Share:

इंदौर/ब्यूरो।  इंदौर में मेट्रो चलाने की तैयारी को झटका लग सकता है। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राजवाड़ा के आसपास से मेट्रो ट्रैक निकालने पर ऐतराज जताया है। उन्होंने नगरीय विकास विभाग को पत्र लिखा है। उसमें कहा है राजवाड़ा हेरिटेज एरिया है। मेट्रो के लिए खुदाई होने से इसकी नींव कमजोर हो सकती है। सुमित्रा महाजन से बात करने के लिए 14 अक्टूबर को नगरीय विकास विभाग के कमिश्नर निकुंज श्रीवास्तव इंदौर आ रहे हैं। कांग्रेस इसे बीजेपी सरकार की नाकामी बता रही है। 

 सरकार ने विधानसभा चुनाव 2023 से पहले मेट्रो की सवारी कराने का इंदौरवासियों को आश्वासन दिया है। यही वजह है कि मेट्रो का काम तेज गति से चल रहा है। शहर में रीगल से लेकर कोठारी मार्केट, राजवाड़ा और उसके आगे का हिस्सा अंडरग्राउंड रखने का विभाग ने फैसला लिया है। इस एरिया में व्यस्तम मार्केट के अलावा एतिहासिक इमारतें हैं। 

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने गांधी हॉल,गोपाल मंदिर,कृष्णपुरा छत्रियां,बोलियां सरकार की छत्रियां,ऐतिहासिक राजवाड़ा जैसी हेरीटेज बिल्डिंगों की नींव को इससे खतरा बताया है। उनका कहना है मेट्रो प्रोजेक्ट की नींव बड़ी जगह के साथ काफी गहराई में डाली जाती है। इससे सिर्फ इन हेरिटेज इमारतों की नींव को खतरा होगा,बल्कि मेट्रो के वाइब्रेशन से लगातार कम्पन होता रहेगा। ऐसे में संभव है कि हेरिेटेज की नींव के साथ पुरानी इमारतें स्ट्रक्चर भी कमजोर होंगे। 

बिना कुछ पहनें ही पूनम पांडे ने शेयर कर डाला वीडियो, देखकर लोगों को आई रणवीर सिंह की याद

कूरियर से की जा रही थी नशीले पदार्थ की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़

रेलवे कर्मचारियों को बोनस, तेल कंपनियों को ग्रांट.., मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -