गुजरात के बाद अब हिमाचल के दौरे पर पीएम मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात
गुजरात के बाद अब हिमाचल के दौरे पर पीएम मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात
Share:

शिमला: पीएम नरेंद्र मोदी आज हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। चुनावी मौसम में उनकी ओर से हिमाचल के लोगों को कई सौगातें दी जाएंगी। इसमें वंदे भारत ट्रेन से लेकर एक IIIT तक शामिल है। इसके साथ ही पीएम मोदी दो जल विद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास भी करने वाले हैं। ऐसे में कई करोड़ की सौगात हिमाचल की जनता को मिलने वाली है।

रिपोर्ट के अनुसार, आज गुरुवार (13 अक्टूबर) को पीएम देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन लोकार्पित करने वाले हैं। ये ट्रेन हिमाचल के अंदौरा से नई दिल्ली के मध्य चलने वाली है। दावा है कि इस ट्रेन के शुरू होने के बाद हिमाचल के पर्यटन में जबरदस्त वृद्धि होगी और यात्रियों को कई प्रकार की सुविधा मिलेगी। वहीं 2017 में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) ऊना का शिलान्यास करने वाले पीएम मोदी अब इसका शुभारंभ भी करने जा रहे हैं। गुरुवार को उनके द्वारा देश को ये IIIT ऊना समर्पित कर दिया जाएगा। IIIT में फिलहाल 530 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं।

इस हिमाचल दौरे के दौरान पीएम मोदी एक बार फिर आत्मनिर्भर भारत वाली छवि को भी सशक्त करने वाले हैं। उनकी ओर से 1900 करोड़ रुपये के बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास किया जाएगा। दावा किया गया है कि जब ये पार्क बनकर तैयार हो जाएगा तो फार्मास्यूटिकल्स इंडस्ट्री में लगभग 10,000 करोड़ रुपए निवेश के तौर पर आएंगे। इसके अतिरिक्त 20 हजार लोगों को इस पार्क के कारण सीधा रोजगार भी मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी द्वारा दो जल विद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। इन दो परियोजनाओं के दम पर ही अकेले हिमाचल में प्रति वर्ष 270 मिलियन यूनिट बिजली का उत्पादन होगा और हर साल 110 करोड़ रुपये का लाभ भी मिलेगा।

हिजाब विवाद पर 'सुप्रीम' फैसला आज, क्लासरूम के अंदर हिजाब पहनने की है मांग

बस के नीचे जिंदा जल गया बाइक सवार... दूर खड़ी पुलिस देखती रही तमाशा

अब दिल्ली में खुलेआम बिक सकेंगे तम्बाकू उत्पाद., हाई कोर्ट ने हटाया बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -