अब एक बटन दबाते ही पहुँच जाएगी पुलिस
अब एक बटन दबाते ही पहुँच जाएगी पुलिस
Share:

लखनऊ: देश की 35वीं स्मार्ट सिटी बरेली सेफ सिटी की तरफ तेजी से रफ्तार पकड़ रही है। शहर में 1200 CCTV कैमरे लगाकर शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। आपातकालीन हालात से निपटने के लिए और सहायता पहुंचाने के लिए छह इमरजेंसी वाइस कॉल बॉक्स, 16 जगहों पर LCD लगाए गए हैं। सीएम के डायरेक्शन पर छात्राओं एवं महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने और भय व दहशत मुक्त माहौल का एहसास कराने के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के जरिए सर्विलांस को एक्टिव किया गया है। शहर का हर चौराहा एवं तिराहा सर्विलांस की नजर में है। 15 दिन तक शहर में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, चौराहों एवं बाजारों में अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध अतिक्रमण खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार और आईजी रेंज डॉ राकेश सिंह ने नगर आयुक्त निधि गुप्ता एवं एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह, अपर नगर आयुक्त सुनील यादव, के साथ इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। कंट्रोल कमांड सेंटर के माध्यम से किस प्रकार ट्रैफिक मैनेजमेंट को सुधारा जा सकता है- इसके निर्देश दिए गए हैं। कॉल बॉक्स के माध्यम से इमरजेंसी कॉल सिस्टम को भी सक्रीय किया गया है। महिलाएं एवं छात्राओं के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ या घटना करने वाला अपराधी अगले ही चौराहे पर दबोचा जाएगा। पुलिस उससे अपने हिसाब से सख्ती से निपटेगी। 

बता दें कि पिछले दिनों पहले ही बरेली के आईजी ने शहर में फ्लैग मार्च निकालकर शहर के कई मुख्य चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था ट्रैफिक लाइट तथा CCTV की जांच की थी जिसमें कई चौराहों के प्रमुख CCTV कैमरे बंद थे इनको ठीक कराने के लिए भी आएगी नहीं विभाग को निर्देश दिए हैं जिससे कि शहर में कोई घटना होने पर अपराधियों की पहचान मे सहायता प्राप्त हो सके। 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की मर्सिडीज का शॉकर टूटा, बाल-बाल बचे

इस बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका, जरूर पढ़ लें ये खबर

अन्ना हजारे ने बांधे एकनाथ शिंदे के तारीफों के पूल, इस फैसले को बताया क्रांतिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -