दिनों दिन बढ़ता जा रहा रेल का किराया, लोकल ट्रेनों में देना होगा इतना किराया
दिनों दिन बढ़ता जा रहा रेल का किराया, लोकल ट्रेनों में देना होगा इतना किराया
Share:

कोविड-19  महामारी के उपरांत से देश में बढ़ती महंगाई का सितम आम जनता पर कहर बनकर टूटने लगा है। लगभग सभी चीजों के दाम आसमान छूने लगा। रेलवे के बात करें तो यहां से भी अब एक बुरी खबर सुनने को मिल रही है। रेलवे अब यात्रियों से प्लेटफार्म टिकट के लिए तीन गुना अधिक पैसे वसूला जाने वाला है। कोविड के चलते लंबे समय से बंद पड़ी प्लेटफार्म टिकट की सेवा को एक बार फिर से राजधानी दिल्ली के प्रमुख सटेशन पर शुरू किया जा चुका है। आधी रात से इस सेवा को शुरू किया गया है। रेलवे ने टिकट के दामों में भी तीन गुना बढ़ाया जाने वाला है। बता दें कि पहले एक प्लेटफार्म टिकट के लिए आपको 10 रुपये खर्च करने पड़ते थे। वहीं अब 30 रुपये देने होंगे।

लोकल ट्रेनों के किराए में भी हुई बढ़ोतरी: प्लेटफॉर्म टिकट के रेट में हुई बढ़ोतरी के साथ ही रेलवे की ओर से लोकल किराया में भी बढ़ोतरी की जा चुकी है। रेलवे की ओर से पैसेंजर ट्रेन के स्थान एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा शुरू की गई है, जिसके किराए को भी बढ़ाया जा चुका है। मुसाफिरों को 10 की जगह 30 रुपये देकर लोकल में सफर किया जाएगा। अगर आपको दिल्ली से गाजियाबाद का सफर तय करना है तो उसके लिए 10 रुपये की जगह 30 रुपये का भुगतान करना होगा। जाहिर सी बात है इस निर्णय से रेलवे ने यात्रा शुरू कर एक तरफ से यह सहूलियत दी है। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी की जेब पर भी इसका सीधा प्रभाव पड़ने वाला है।

बुधवार देर रात से सभी स्टेशनों पर शुरू हुई सेवा: बुधवार देर रात से राजधानी दिल्ली की तमाम स्टेशन पर यह सेवा शुरू की जा चुकी है। कोविड-19 के चलते किराए में बढ़ोतरी की जा चुकी है। प्लेटफॉर्म टिकट लेने पहुंचे नई दिल्ली स्टेशन पर लोगों का कहना था कि प्लेटफार्म टिकट जेब पर प्रभाव डाल रहा है। कुछ मुसाफिरों का यह भी कहना था कि सरकार से इस फैसले से राजस्व में बढ़ोतरी होगी और रेलवे में और बेहतर सुधार किया जाने वाला है।

अब नाक-गले से नहीं, बल्कि शरीर के इस हिस्से से कोरोना का सैंपल ले रहा चीन, हर कोई भड़क जाएगा

भारतीय सीरियल्स को डब करने की सजा ! ISIS आतंकियों ने ३ महिला मीडियाकर्मियों को गोलियों से भूना

मंगोलिया 1 मई से शुरू करेगा अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -