मंगोलिया 1 मई से शुरू करेगा अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें

Mar 04 2021 02:29 PM
मंगोलिया 1 मई से शुरू करेगा अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें

एशियाई देश, मंगोलिया देश की सरकारी प्रेस कार्यालय के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए पहली मई से अपनी वायु सीमा को फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मंगोलिया ने फरवरी 2020 में मध्य यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया। 

प्रेस कार्यालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "प्रधानमंत्री लुवासनसराय ओयुन-एर्डीन द्वारा दिए गए निर्देश पर, यह पहली बार अंतरराष्ट्रीय यात्री हवाई यातायात को फिर से शुरू करने के लिए मई से क्रेता-उकाहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को फिर से खोलने की योजना है।" बयान में कहा गया है कि सीमा नियंत्रण कर्मचारियों को प्रतिरक्षित करने और यात्रियों को अलग-थलग करने और संदिग्ध मामलों के लिए बंदरगाह पर अलग-अलग पड़े कमरों को स्थापित करने सहित कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी तैयारियां अब चल रही हैं। 

वही अब तक, मंगोलिया ने छह मौतों के साथ 3,076 कोरोना मामले दर्ज किए हैं, और देश में लगभग 80 प्रतिशत रोगियों ने बीमारी से उबर लिया है। एशियाई देश ने पिछले सप्ताह देश भर में एक कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया, जिसका लक्ष्य अपने 3.3 मिलियन लोगों में से कम से कम 60 प्रतिशत टीकाकरण करना था।

विश्व स्तर पर 76वें स्थान पर है जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल

कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट

हौथी-आतंकवादी-मिसाइल के कारण जेद्दा ईंधन टैंक में हुआ विस्फोट: सऊदी अरब