भारतीय सीरियल्स को डब करने की सजा ! ISIS आतंकियों ने ३ महिला मीडियाकर्मियों को गोलियों से भूना
भारतीय सीरियल्स को डब करने की सजा ! ISIS आतंकियों ने ३ महिला मीडियाकर्मियों को गोलियों से भूना
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में विगत मंगलवार को आतंकी संगठन ISIS ने 3 महिला पत्रकारों को गोलियों से भून दिया, जबकि एक अन्य को घायल कर दिया। पूरी वारदात जलालाबाद शहर की है। तीनों महिलाएँ रेडियो और टीवी स्टेशन में नौकरी करती थीं। मृतक मीडियाकर्मियों की पहचान मुर्सल वाहिदी, सादिया सदत और शहनाज के रूप में हुई है। तीनों की उम्र महज 18 से 20 साल के बीच थीं। इस्लामी आतंकियों ने इन पर तब अटैक किया, जब यह अपने कार्यालय से घर जाने के लिए रवाना हुई थीं।

तीनों महिला मीडियाकर्मी तुर्की और भारत के नाटकों/सीरियलों को स्थानीय भाषाओं जैसे दारी और पश्तू में डब करती थीं। प्राइवेट चैनल एनिकास टीवी (Enikas TV) के समाचार संपादक शोकरुल्ला पासून ने यह जानकारी अलजज़ीरा को दी। प्रशासन ने बताया है कि वह कातिल को पकड़ चुके हैं। पूछताछ में उसने अपना नाम कारी बसर बताया है और कहा है कि उसका ताल्लुक तालिबान से है। हालाँकि तालिबान ने इस हमले में हाथ होने की बात को ख़ारिज किया है।

तालिबान के इनकार करने के बाद आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की खुली जिम्मेदारी ली है। महिलाओं को टारगेट बनाने पर ISIS का कहना है कि वह तीनों ऐसे मीडिया स्टेशन में काम करती थीं, जो अफगानी सरकार का वफादार है। बता दें कि गत वर्ष दिसंबर में एक और महिला कर्मचारी की हत्या की गई थी। वह भी एनिकास रेडियो एंड टीवी में काम करती थीं। उन्हें भी जलालाबाद में ही मारा गया था।

मंगोलिया 1 मई से शुरू करेगा अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें

विश्व स्तर पर 76वें स्थान पर है जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल

कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -