अब भी नहीं सुधर रही दिल्ली की हवा
अब भी नहीं सुधर रही दिल्ली की हवा
Share:

नई दिल्ली : एनसीआर की हवा लगातार चौथे दिन खतरनाक स्थिति में बनी हुई है। निर्माण और औद्योगिक गतिविधि पर प्रतिबंध व मौसम में बदलाव होते ही मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी और आसपास शहरों की वायु गुणवत्ता सूचकांक में भी बेहद मामूली सुधार हुआ। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, अगले दो दिन में वायु गुणवत्ता की स्थिति में सुधार हो सकता है। 

नोएडा सर्वाधिक प्रदूषित

प्राप्त जानकारी अनुसार सीपीसीबी की औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को दिल्ली का एक्यूआई 409 रिकॉर्ड किया गया। वही शनिवार से ही दिल्ली की वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में है। मंगलवार को गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई क्रमश: 414 और 415 दर्ज किया गया। सोमवार को सर्वाधिक प्रदूषित रहने वाले नोएडा का एक्यूआई मंगलवार को 464 से उतरकर 394 यानी बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया। फरीदाबाद और गुरुग्राम में वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में रिकॉर्ड की गई।  

जानकारी के लिए बता दें केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के लाइव स्टेशन की माने तो दिल्ली में कुल 35 स्थानों में 11 जगह वायु गुणवत्ता बहुत खराब और 24 जगह वायु गुणवत्ता बहुत गंभीर स्थिति में दर्ज की गई।दिल्ली-एनसीआर की हवा में पार्टिकुलेट मैटर 2.5 और 10 अपने सामान्य स्तर से चार गुना अधिक बने हुए हैं।

दिल्ली : प्रदूषण से निपटने के लिए फिर यह नियम ला सकती है सरकार

अब भी कम नहीं हो रहा दिल्ली की हवा में जहर

दिल्ली में फिर ख़राब हुई हवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -