दिल्ली में फिर ख़राब हुई हवा
दिल्ली में फिर ख़राब हुई हवा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर की हवा में इस हफ्ते प्रदूषण में उतार-चढ़ाव लगातार जारी रहा। हफ्ते के शुरुआती दिन गंभीर प्रदूषण वाले रहे तो बूंदाबांदी के बाद वायु गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ। वही तापमान गिरने और धुंध बढ़ने के कारण एक बार फिर दिल्ली समेत एनसीआर शहरों की हवा बिगड़ने लगी है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि मौसम में बदलाव के कारण यह उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है।  रिपोर्ट के मुताबिक, वायु गुणवत्ता सूचकांक शनिवार को दिल्ली में 261 रिकॉर्ड किया गया। लंबे समय तक इस तरह की हवा के संपर्क में रहने से आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है। 

आपको बता दें की दिल्ली-एनसीआर की हवा में पार्टिकुलेट मैटर 2.5 और 10 का स्तर भी खराब श्रेणी पर बरकरार है। शनिवार की रात आठ बजे पीएम 2.5 का स्तर 118 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर और पीएम 10 का स्तर 208 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर रिकॉर्ड किया गया। पीएम 2.5 का सामान्य स्तर 60 और पीएम 10 का 100 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर होता है।

मौसम विभाग की माने तो इस समय आर्द्रता बहुत अधिक है और तापमान में गिरावट संभव है। दोनों तथ्य वायु गुणवत्ता सूचकांक के लिए उत्प्रेरक का काम करते हैं। ऐसे में अगले दो दिन एक्यूआई फिर से खराब और बहुत खराब स्तर पर जा सकता है।

अब सुधर रही है दिल्ली की हवा

अब प्रदूषण नहीं फैला पायेगी ये 40 दुकाने, की गई सील

राजधानी के प्रदूषण स्तर में दर्ज हुई मामूली गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -