दिल्ली : प्रदूषण से निपटने के लिए फिर यह नियम ला सकती है सरकार
दिल्ली : प्रदूषण से निपटने के लिए फिर यह नियम ला सकती है सरकार
Share:

नई दिल्ली : पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण ने सोमवार को वायु गुणवत्ता के खतरनाक स्थिति में पहुंचने के बाद दिल्ली-एनसीआर में 26 दिसंबर तक के लिए निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। जानकारी अनुसार आम लोगों से भी अपील की गई है कि वे अगले चार से पांच दिन कम से कम वाहन सड़कों पर चलाएं।

जरूरत पड़ी तो योजना लागू करेंगे

इन सब के बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सामने आए हैं और उन्होंने कहा है कि हम प्रदूषण कम करने के लिए जरूर कदम उठा रहे हैं। जैसे- पौधारोपण मुहिम चलाना, 3000 बसें खरीदना आदि। हमने दिल्ली मेट्रो के सबसे लंबे फेज फोर को भी कल अनुमति दे दी है। अगर जरूरत पड़ी तो हम ऑड-इवन योजना लागू करेंगे। इसमें हर किसी को प्रदूषण कम करने के लिए अपनी भूमिका निभानी होगी।

जानकारी के लिए बता दे कि सोमवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के टास्क फोर्स की सिफारिश पर गौर करने के बाद ईपीसीए के चेयरमैन ने दिल्ली के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के मुख्य सचिव को यह आदेश दिया।वही लगातार तीसरे दिन दिल्ली-एनसीआर की हवा खतरनाक श्रेणी की बनी हुई है। सेहत को नुकसान पहुंचाने वाले पार्टिकुलेट मैटर 2.5 और 10 आपात स्तर को पार कर गए हैं।

इस कारण यंहा अब भी जारी है पुलिस सर्चिंग

जब पाकिस्तान इस्लामी राष्ट्र बना तो भारत को भी हिन्दू राष्ट्र होना चाहिए- मेघालय हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाई कोर्ट का न्यू ईयर गिफ्ट, अब हिंदी में भी उपलब्ध होगी आदेशों की प्रतिलिपि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -