नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित हुए पीएम मोदी, तमिलनाडु नेता की पहल
नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित हुए पीएम मोदी, तमिलनाडु नेता की पहल
Share:

चेन्नई: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तमिलनाडु के अध्यक्ष डॉ तमिलिसई सौंदराजन द्वारा नोबेल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित किया गया है. सौंदराजन ने प्रधान मंत्री मोदी को दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर योजना प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना - 'आयुषमान भारत' लॉन्च करने के कारण इस पुरस्कार नामित किया है और लोगों से प्रधान मंत्री को नामांकित करने में शामिल होने की अपील की है.  बीजेपी तमिलनाडु के अध्यक्ष के पति और राज्य के एक निजी विश्वविद्यालय में नेफ्रोलोजी विभाग के प्रमुख और वरिष्ठ सलाहकार प्रोफेसर डॉ पी सौंदराजन ने भी इस सम्मान के लिए प्रधान मंत्री को नामित किया है. 

पीएम मोदी ने किया आयुष्मान भारत योजना का शुभारम्भ, कहा 50 करोड़ लोग होंगे लाभान्वित

सौंदराजन ने एक विज्ञप्ति में कहा, दूरदर्शी प्रधान मंत्री मोदी की यह पहल लाखों लोगों, खासकर वंचित और कमजोर लोगों के जीवन में बड़ा और सकारात्मक बदलाव लेकर आएगी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की देखभाल में होने वाला व्यय ही देश में गरीबी का मुख्य कारण है. सौंदराजन ने स्वास्थ्य योजना संस्थानों और चिकित्सकों से पूरी तरह से इस योजना का उपयोग करने के लिए आग्रह किया है, जिससे अंततः भारत में स्वास्थ्य देखभाल वितरण प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव करेगा.

तीन मूर्ति भवन से जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड हटाएगी मोदी सरकार, दिए निर्देश

सौंदराजन ने नोबेल शांति पुरस्कार 2019 के लिए प्रधान मंत्री मोदी को नामांकित करने में शामिल होने के लिए भारत और विदेशों में सभी स्वास्थ्य और चिकित्सा से जुड़े लोगों से अपील की है. राज्य भाजपा प्रमुख कार्यालय से जारी हुए बयान में कहा गया है कि नोबेल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है. नामांकन प्रक्रिया प्रत्येक वर्ष सितंबर में शुरू होती है, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और अन्य लोगों के बीच संसद के सदस्य भी हमारे प्रधान मंत्री मोदी को नामांकित कर सकते हैं. 

खबरें और भी:-

सिक्किम को आज मिलेगा पहला एयरपोर्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

अश्लीलता रोकने के लिए इस देश ने उठाया बड़ा कदम, बंद कर दी 4000 Website

आज भोपाल के 'कार्यकर्ता महाकुंभ' को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -