अश्लीलता रोकने के लिए इस देश ने उठाया बड़ा कदम, बंद कर दी 4000 Website
अश्लीलता रोकने के लिए इस देश ने उठाया बड़ा कदम, बंद कर दी 4000 Website
Share:

 

 

भारत के पड़ोसी देश चीन ने अश्लीलता को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. आपको बता दें कि इन दिनों चीन नुकसानदेह सूचना और खासतौर पर अश्लील सामग्रियों के खिलाफ तीन महीने का राष्ट्रव्यापी अभियान चला रहा हैं. जहां उसने इस अभियान के तहत 4000 से अधिक वेबसाइट और एकाउन्ट बंद कर दिए गए हैं. सरकारी मीडिया ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी हैं.

आपको बता दें कि यह अभियान 'नेशनल ऑफिस अगेंस्ट पोर्नोग्राफिक एंड इलीगल पब्लिकेशंस' और 'स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस एंड पब्लिकेशन' के द्दारा मई में संयुक्त रूप से शुरू किया गया था. जो कि अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. सरकारी संवाद समिति ने दोनों एजेंसियों के बयान को उद्धृत करते हुए बताया है कि अगस्त के अंत तक अधिकारियों ने 120 से अधिक प्रासंगिक उल्लंघनों में राष्ट्रव्यापी संशोधन किया और 230 उद्यमों को अनियमितताओं में सुधार करने का आदेश दिया था.

इस तरह के प्रयोग से अब तक एक लाख 47 हजार से अधिक नुकसानदेह सूचनाओं को हटाया या फिल्टर कर उपलब्ध कराया गया है. हाल ही में आई रिपोर्ट में यह बताया गया है कि इस तरह के कदम भविष्य में और तेज किए जाएगें, ताकि स्वस्थ और स्वच्छ ऑनलाइन साहित्यिक वातावरण सुनिश्चित किया जा सके. बता दें कि चीन ने इस तरह से एक बड़ा कदम बढ़ाया है. 

यह भी पढ़ें...

Jio GigaFiber को कड़ी टक्कर देने के लिए आया वोडाफोन You Broadband

जानिए XIAOMI के सबसे दमदार स्मार्टफोन रेडमी 6 प्रो के बारे में कुछ खास बातें...

भारत में दस्तक देने के लिए बेताब हो रही है एक और चीनी कंपनी

OPPO का दमदार स्मार्टफोन A3 हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -