आज भोपाल के 'कार्यकर्ता महाकुंभ' को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

भोपाल : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का दौरा करेंगे. यहां वो एक रैली को सम्बोधित करेंगे. इस आयोजन का नाम 'कार्यकर्ता महाकुंभ' दिया गया है. इस रैली में पीएम के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी 'कार्यकर्ता महाकुंभ' को सम्बोधित करने वाले हैं. ये आयोजन भोपाल के जंबूरी मैदान पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर किया जा रहा है. ऐसे में जंबूरी मैदान पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में आने की उम्मीद की जा रही है. आपको बता दें देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की याद में इस स्थल का नाम 'अटल महाकुंभ परिसर' रख दिया गया है.

तीन मूर्ति भवन से जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड हटाएगी मोदी सरकार, दिए निर्देश

आज दोपहर को प्रधानमंत्री भोपाल पहुंचेंगे. भोपाल एयरपोर्ट से रैली स्थल तक पहुंचने के लिए वो हेलीकाप्टर का इस्तेमाल करेंगे. ऐसा इसलिए ताकि प्रधानमंत्री के आने से शहर में लोगों की किसी भी तरह की असुविधा ना हो और रोड भी बंद ना करना पड़े. इस आयोजन के लिए पीएम मोदी करीब 3 घंटे से ज्यादा भोपाल में ही रहेंगे. इस रैली में 230 विधानसभा क्षेत्रों के करीब 65,000 बूथों के बीजेपी कार्यकर्ता शामिल होंगे.

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी 'कार्यकर्ता महाकुंभ', पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

आयोजन स्थल पर स्वर्गीय अनिल माधव दवे के नाम पर एक प्रदर्शनी हॉल भी बनाया गया है जिसमे बीजेपी के बड़े नेता के जीवन और उनकी उपलब्धियों को दर्शाया गया है. इन नेताओं में अटल बिहारी वाजपेयी, नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है. इस प्रदर्शनी में दीन दयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुख़र्जी, अटल बिहारी वाजपेयी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया और कुशाभाऊ ठाकरे को बीजेपी के पांच स्तम्भों के तौर पर दिखाया गया है. आयोजन में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करीब 6000 सुरक्षाकर्मियों में से 4000 सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान तैनात किये गए है.

खबरें और भी.... 

पीएम ने किया सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन, यात्रियों के साथ सेना को भी मिलेगी मदद

राहुल पर मेहरबान पाकिस्तान, पूर्व गृह मंत्री बोले - राहुल गाँधी ही बनेंगे भारत के अगले प्रधानमंत्री

मालदीव में हार गया चीन, हुई भारत की जीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -