MP में अभी नहीं खुलेंगे मिडिल स्कूल, जानिए क्या बोले शिक्षा मंत्री
MP में अभी नहीं खुलेंगे मिडिल स्कूल, जानिए क्या बोले शिक्षा मंत्री
Share:

भोपाल: प्रदेश में कोरोना के मामले अब थमने लगे हैं। ऐसे में विकास की धीमी रफ्तार ने भी तेजी पकड़ ली है। अब सुरक्षा के साथ सभी संस्थान खुलने लगे है लेकिन अब तक मिडिल स्कूल खोलने को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया है। आप जानते ही होंगे कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ कई राज्यों में मिडिल स्कूल खुल गए है। अब इसी क्रम में प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने प्राइमरी और मि़डिल स्कूल खोलने को लेकर बात की है।

हाल ही में उन्होंने कहा है कि, 'राज्य में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने छोटे बच्चों के स्कूल खोले जाने पर सहमति नहीं दी है। इसे लेकर फिलहाल विभाग किसी प्रकार का कोई फैसला नहीं ले सकता है। यह बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा संवदेनशील विषय है। जैसे ही स्वास्थ्य विभाग से इसे लेकर कोई अनुमति मिलेगी हम प्रभावी रूप से मिडिल और प्राइमरी स्कूल खोलने को लेकर विचार करेंगे।' आप सभी को पता हो तो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते 5 दिसंबर को बैठक की थी। इस बैठक के दौरान उन्होंने निर्णय लेते हुए कहा था, 'कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी।'

ऐसे में अब मौजूदा स्थिति में कोरोना के मामले कम होने के बाद भी अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। आपको हम यह भी बता दें कि, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कुछ शर्तों के साथ प्राइमरी (1 से 5वीं) की कक्षाएं नियमित लगना शुरू कर दी गई हैं तो वहीं दिल्ली में इस संबंध में विचार किया जा रहा है।

पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच हुई फोन पर बात, दोनों देशों की मित्रता को लेकर कही ये बात

मंत्री पद की रेस में शामिल हुए सुशांत सिंह राजपूत के भाई

वैक्सीन लगवाने के बदले यहाँ मिल रही है फ्री आइसक्रीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -