मंत्री पद की रेस में शामिल हुए सुशांत सिंह राजपूत के भाई
मंत्री पद की रेस में शामिल हुए सुशांत सिंह राजपूत के भाई
Share:

पटना: बिहार में नई सरकार गठन के लगभग दो माह बीत जाने के उपरांत मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना व्यक्त की जा रही है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पटना स्थित राज भवन के राजेंद्र मंडपम में दोपहर 12:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें बीजेपी कोटे से 9 और जेडीयू कोटे से 8 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसे में सीएम के अतिरिक्त कैबिनेट में कुल 30 मंत्री हो जाएंगे।

नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की दौड़ में: मंत्रियों के नाम को लेकर जारी चर्चाओं के मध्य यह खबर आ रही है कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के भाई और छातापुर विधायक नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की रेसमें शामिल हो चुके है।  मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी विधायक को मंगलवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहा है 5 बार छातापुर विधानसभा से बीजेपी का परचम लहरा चुके नीरज को मंत्री पद दिया जा सकता है।

नीतीश कैबिनेट में हैं 13 मंत्री: जंहा इस बात का पता चला है कि फिलहाल नीतीश कैबिनेट में कुल 13 मंत्री हैं। पिछले वर्ष नवंबर माह में गवर्नमेंट गठन के वक्त बीजेपी के 7, जदयू के 4, हम और वीआईपी पार्टी के एक-एक विधायक  मंत्री बनाये गए थे। फिलहाल नीतीश कैबिनेट में 22 मंत्री और बनाए जा रहे हैं।

जदयू कोटे से इन्हें मिल सकती है जगह: सीएम नीतीश कुमार के करीबी और नालंदा से JDU विधायक श्रवण कुमार को फिर से नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना लगभग पक्का हो चुका है। निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के भी मंत्री बनने की संभावना व्यक्त की जा चुकी है। MLC नीरज कुमार की भी वापसी हो सकती है। जिनके अतिरिक्त मदन सहनी और दामोदर राउत के साथ भोरे विधानसभा क्षेत्र से जीत कर आए पूर्व IPS अधिकारी सुनील कुमार को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।  

भाजपा कोटे से ये नाम हैं फाइनल: बीजेपी कोटे से MLC सैयद शाहनवाज हुसैन, विधायक सुभाष सिंह, अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह, बांकीपुर विधायक नितिन नवीन, पूर्व मंत्री और झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा, दरभंगा के विधायक संजय सरावगी के साथ बरौली के विधायक रामप्रवेश राय को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने वाली है। गौरतलब है कि जब से शाहनवाज की बिहार की राजनीति में एंट्री हुई थी, तब से उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात सामने आई थी, लेकिन उन्होंने खुद कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया गया। बीजेपी कोटे से पूर्व मंत्री और मोतिहारी से विधायक प्रमोद कुमार, नौतन से विधायक नारायण प्रसाद को भी समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है।

केरल में बैक डोर प्रविष्टियों को रोकने के लिए कांग्रेस लाएगी नया विधेयक

एलन मस्क की कंपनी को NASA ने दी बड़ी जिम्मेदारी, अब ब्रह्मांड के जन्म से जुड़े रहस्यों से जल्द ही उठेगा पर्दा

गुजरात निकाय चुनाव: भाजपा MLA के बेटे का नामांकन रद्द होने से गुस्साए समर्थक, दफ्तर में की तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -