क्या बिहार सीएम का पद छोड़ने वाले हैं नितीश कुमार ? एक बयान से मचा हड़कंप
क्या बिहार सीएम का पद छोड़ने वाले हैं नितीश कुमार ? एक बयान से मचा हड़कंप
Share:

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह (आरसीपी सिंह) को पार्टी की कमान सौंपने के कुछ घंटे बाद नीतीश कुमार ने रविवार को दावा किया कि सीएम पद नहीं चाहते थे। नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें भारी दबाव के चलते सीएम की कुर्सी संभालनी पड़ी और उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि बिहार मुख्यमंत्री का पद कौन संभालेगा।

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, "लोग कह रहे हैं कि भाजपा मुख्यमंत्री का पद चाहती है। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इस पद से जुड़ा नहीं हूं।" उन्होंने आगे कहा कि, "चुनाव के परिणाम आने के बाद मैंने अपनी इच्छा गठबंधन के सामने जाहिर कर दी थी, किन्तु दबाव इतना था कि मुझे फिर से काम करना पड़ा।" बता दें कि पार्टी छोड़ने और अरुणाचल प्रदेश भाजपा में शामिल होने के लिए JDU के छह विधायकों के फैसले के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के अंदर बढ़ते तनाव के बीच नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। 

अपनी पहली बड़ी प्रतिक्रिया में JDU नेतृत्व ने अरुणाचल में सियासी घटनाक्रम पर नाराजगी व्यक्त की और जोर देकर कहा कि यह गठबंधन की सियासत के लिए अच्छा संकेत नहीं है। हालांकि, JDU ने यह सुनिश्चित किया कि अरुणाचल प्रकरण का बिहार की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि इसका गठबंधन सरकार में कोई "विवाद" नहीं है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नागरिक निकाय चुनाव में जीत के लिए अरुणाचल प्रदेश को दिया धन्यवाद

एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कोविड-19 के खिलाफ देगा 100 प्रतिशत सुरक्षा

तुर्की में 5.3 तीव्रता का भूकंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -