एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कोविड-19 के खिलाफ देगा 100 प्रतिशत सुरक्षा
एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कोविड-19 के खिलाफ देगा 100 प्रतिशत सुरक्षा
Share:

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने रविवार को कहा कि ब्रिटिश ड्रग्स ग्रुप एस्ट्राज़ेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन ने "जीत का फॉर्मूला" हासिल कर लिया है।

वैक्सीन, जिसे वर्तमान में ब्रिटेन के स्वतंत्र दवाओं के नियामक द्वारा मूल्यांकन किया जा रहा है, को हॉस्पिटलाइजेशन की आवश्यकता वाले गंभीर कोविड रोग के खिलाफ "100% सुरक्षा" प्रदान करता है, पास्कल सोरियट ने एक साक्षात्कार में कहा। ब्रिटेन सरकार ने 23 दिसंबर को घोषणा की कि ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के डेवलपर्स ने एक बड़े पैमाने पर रोलआउट के लिए अनुमोदन के लिए अपने डेटा को मेडिसिन और हेल्थकेयर उत्पादों नियामक एजेंसी (एमएचआरए) को सौंप दिया था।

द संडे टेलीग्राफ अखबार ने सोमवार को बताया कि यह मंजूरी मिलने की उम्मीद है। Pfizer-BioNTech वैक्सीन यूके के स्वतंत्र दवाओं के नियामक द्वारा उपयोग के लिए अधिकृत होने वाला पहला कोरोना वायरस शॉट था और पिछले महीने इसके रोलआउट के बाद से देश के सैकड़ों सबसे कमजोर लोगों को दिया गया है। ब्रिटेन की वैक्सीन की आवश्यकताओं की पूर्ति एस्ट्राज़ेनेका और ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित जैब से होने की उम्मीद है, क्योंकि सरकार ने 100 मिलियन खुराक का आदेश दिया है। इससे पहले ट्रायल ने एस्ट्राज़ेनेका शॉट की प्रभावकारिता में अलग-अलग परिणाम दिखाए थे।

तुर्की में 5.3 तीव्रता का भूकंप

चीन में चाकू से किए गए हमले, सात लोगों की मौत

पाकिस्तान का सैन्य हेलिकॉप्टर गिलगित बाल्टिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -