ईद के मौके पर गांधी मैदान पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, सभी को दी मुबारकबाद

पटना : शहर के गांधी मैदान में बुधवार को ईद की नमाज अदा की गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गांधी मैदान पहुंचे और सभी को ईद की बधाई दी। उन्होंने नाम लिए बिना भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को भी जवाब दिया। उन्होंने कहा- जो अपने धर्म के सम्मान की बात करता है और दूसरे धर्म की नहीं, वह धार्मिक नहीं अधार्मिक है। हमें सभी धर्म के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहिए।

ऊर्जा विभाग के अधिकारियों पर जमकर बरसे बिजली कटाैती से नाराज मुख्यमंत्री

कुछ ऐसा बोले नितीश 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नीतीश ने कहा कि समाज में एक-दूसरे के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल होता है। यह बंद होना चाहिए। सबको एक-दूसरे के प्रति सम्मान रखना चाहिए। यही धर्म है। चाहे आप किसी भी धर्म को अपनाइए। सभी का उपदेश यही है कि प्रेम से अपना काम करिए और दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखिए। इसके अलावा कोई अगर इधर-उधर सोचता है तो समझ लीजिए वह धार्मिक व्यक्ति नहीं है। धर्म में उसकी आस्था नहीं। वह धर्म को बदनाम करना चाहता है। हम सब लोगों से प्रार्थना करते हैं कि प्रेम और सद्भावना बनाए रखें। 

नंदादेवी : बर्फ में दबे विदेशी पर्वतारोहियों के शव निकालने का अभियान शुरू

सभी को दी मुबारकबाद 

जानकारी के मुताबिक नीतीश ने कहा, 'मैं किसी खास व्यक्ति पर प्रतिक्रिया नहीं देता हूं। मैं सबको शुरू से जानता हूं। कुछ लोगों की आदत होती है कि ऐसा कुछ बोलो जिस पर खूब प्रतिक्रिया हो। ईद के अवसर पर गांधी मैदान में हर साल नमाज का आयोजन होता है। 2006 में इस रोज यहां आने की परंपरा की शुरू हुई थी। मैं आता हूं और लोगों को पर्व की शुभकामना देता हूं। कौन सा ऐसा पर्व है जिसकी शुभकामना नहीं देता?

एयरक्राफ्ट एएन-32 की तलाश में जुटे इसरो के सैटेलाइट, अब तक नहीं मिले सुराग

मौसम विभाग के अनुसार 7 जून काे केरल पहुंचेगा मानसून

अमरनाथ यात्रा खत्म होने के बाद हो सकता है जम्मू-कश्मीर में चुनाव तारीखों का एलान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -