'मैं कुँए में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कभी कांग्रेस में नहीं जाऊंगा..', ऐसा क्यों बोले गडकरी ?
'मैं कुँए में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कभी कांग्रेस में नहीं जाऊंगा..', ऐसा क्यों बोले गडकरी ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी अपनी बेबाकी के लिए मशहूर हैं। इसके चलते वह लगातार सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। दरअसल, इस बार उन्होंने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस का दामन थामने को लेकर अपनी राय रखी। गडकरी ने बताया कि जब वह छात्र नेता थे, तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीकांत जिचकर ने उन्हें बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस में शामिल होने को कहा था।

उन्होंने कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर से हुई अपनी चर्चा याद करते हुए कहा कि, मैंने श्रीकांत से कहा, मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, मगर कांग्रेस में कभी नहीं जाऊंगा, क्योंकि मुझे कांग्रेस की विचारधारा पसंद नहीं है। नागपुर में एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह बातें कहीं। हालांकि, गडकरी ने भाजपा संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति से हटाए जाने पर कोई बयान नहीं दिया। मगर, यह संकेत अवश्य दिया कि वह भाजपा में ही रहेंगे। उनका कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी में जाने का कोई विचार नहीं है। गडकरी ने इस दौरान यह भी कहा कि, किसी को भी ‘इस्तेमाल करो और फेंको’ के दौर में नहीं शामिल होना चाहिए। अच्छे दिन हों या बुरे दिन, जब एक बार किसी का हाथ थाम लें, तो उसे थामें रहें। उगते सूरज की पूजा न करें।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसी कार्यक्रम में कहा था कि युवा उद्यमियों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की आत्मकथा का वो वाक्य याद रखना चाहिए कि हारने पर व्यक्ति का अंत नहीं होता है, मगर जब वह हार मान लेता है, तो उसका अंत हो जाता है।

20 दिनों में अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे गुलाम नबी आज़ाद, खुद होंगे CM उम्मीदवार

2024 तक भाजपा का नेतृत्व करेंगे जेपी नड्डा, उसके बाद ये नेता संभालेंगे कमान

'TMC को लूट खा रहीं नुसरत जहाँ और मिमी चक्रवर्ती..', ममता के मंत्री ने खोली अपनी पार्टी की पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -