'मुर्दों के साथ बितायी रातें', इस स्टार का कहानी सुन काँप जाएंगे आप
'मुर्दों के साथ बितायी रातें', इस स्टार का कहानी सुन काँप जाएंगे आप
Share:

सोशल मीडिया के माध्यम से आम इंसान भी रातोंरात स्टार बन जाता है। बशर्ते आप में कुछ अलग करने का हुनर होना चाहिए। ठीक वैसे ही जैसे कठिन समय में यूट्यूबर रवि कुमार राव ने दिखाया। रवि कुमार की कहानी थोड़ी डरावनी पर प्रेरणादायक है। इसलिए समय निकालकर आपको इस यूट्यूबर के बारे में थोड़ा नजदीक से जानना चाहिए।

हर किसी की जिंदगी में एक अच्छा और बुरा समय आता है। रवि कुमार राव की जिंदगी में भी ऐसा लम्हा आया था। रवि कुमार बचपन से ही पढ़ने-लिखने में दिलचस्पी नहीं रखते थे। इसके लिए उन्होंने घर एवं दुनिया वालों के कई ताने भी सुने। रवि ने कहा- 'वो दौर ऐसा था कि ना मैं किसी को रोक सकता था। ना टोक सकता था। एक आवारा-निकम्मा जैसा हो गया था। यदि खाना भी खाता, तो साइड में कुत्ते की प्रकार पड़ा हूं।' जिंदगी यूंही गुजर रही थी। फिर वो समय आया जब यूट्यूबर के पापा को माउथ कैंसर हो गया। पापा की बीमारी के कारण उन पर 47 लाख रुपये का कर्ज हो गया था। वो बताते हैं, 'मेरे पिता जी किसान थे। फैक्टरी के भीतर भी काम किया।' पिता का उपचार कराने के लिए रवि ने पैसे उधार लिए, खेत बेचा। मतलब एक बेटा अपने पिता को बचाने के लिए, जो कर सकता था, उन्होंने वो सब करने का प्रयास।

रवि ने कहा, 'अस्पताल में पिता के उपचार के चलते मुझे 6 दिन तक मुर्दा घर के बाहर सोना पड़ा। मुझे नहीं पता था कि ये मुर्दा घर है। एक दिन मेरे सिर के ऊपर से बॉडी निकली, तब मुझे पता लगा ये मुर्दा घर है। समय गुजारा। इधर पापा ठीक होकर अस्पताल से घर आ गए। एक वर्ष पापा घर पर रहे। इसके पश्चात् उनकी डेथ हो गई।' आगे रवि ने कहा, 'पापा के जाने के बाद सिर्फ एक खेत बचा था। मैं वहां सो रहा था। वहां एक कुंंआ था। मैं रात में वहां जाकर खड़ा हो गया। मैं अपनी जान देने वाला था। तब ख्याल आया कि मेरी मां है, भाई है, बीवी है। फिर मैंने काम करना आरम्भ किया। छोटे भाई ने मुझे यूट्यूब के बारे में बताया। तत्पश्चात, मैंने हॉटेंड वीडियो देखना आरम्भ किया कि इस पर काम करेंगे। पैसा कमाने के लिए मैं रात को जहां कोई नहीं जाता है, मैं वहां जाता हूं। शमशान, कब्रिस्तान बहुत सारी जगह। यूट्यूब पर वीडियो बनाकर दुनिया के सामने पेश करना रवि के लिए सरल नहीं था। लेकिन उन्होंने ये सब किया आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई। रवि कुमार राव का RkRHistory यूट्यूब चैनल चल पड़ा। यूट्यूबर ने कहा कि भटकती आत्माओं ने उन्हें पैसा और शोहरत दोनों दिलाया। रवि कुमार में कुछ कर गुजरने का हौसला था। इसलिए उन्होंने अपने डर को ताकत बनाया तथा आज उनके पास वो सब कुछ है, जिसके लिए वो कभी इधर-उधर भटक रहे थे।  

मिल गया सुशांत सिंह के फ्लैट को नया किराएदार, जानिए कितना है रेंट?

मौत से कुछ दिन पहले तुनिषा ने दोस्त से मांगे थे 3000 रुपए, अब हुआ खुलासा

बिग बॉस में जमकर लड़े शालीन-प्रियंका, एक दूसरे पर लगाए ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -