हिजबुल के सरगना सलाहुद्दीन के बेटे के घर पर NIA की छापा
हिजबुल के सरगना सलाहुद्दीन के बेटे के घर पर NIA की छापा
Share:

नई दिल्ली. कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं के लिए जिम्मेदार हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ के घर पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज छापा मारा.  

यूसुफ के मध्य कश्मीर के बडगाम स्थित आवास पर छापा मार कर फोन, लैपटॉप और अन्य दस्तावेज जब्त किये. एनआईए ने शाहिद को कश्मीर घाटी में विध्वंसक गतिविधियां चलाने के लिए कथित रूप से विदेशों से धन लेने के आरोप में 24 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल सात दिन के लिए एनआईए की हिरासत में है.

एनआईए के अनुसार, जम्मू-कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में कार्यरत शाहिद ने आतंकवादी संगठनों के लिए धन जुटाने में शामिल हिज्बुल मुजाहिदीन के विदेशी सदस्यों के नाम बताए हैं. जांच एजेंसी का दावा है कि पूछताछ के दौरान शाहिद ने ‘‘स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता मोहम्मद यूसुफ शाह उर्फ सैयद सलाहुद्दीन के कहने पर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण के लिए हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्यों से धन लिया.’’

एनआईए का कहना है कि शाहिद ‘‘भट के विभिन्न संपर्कों में से एक है’’ और धन अंतरण के कोड लेने के लिए टेलीफोन से संपर्क में रहता था. एनआईए ने दावा किया कि इस तरह से अब तक यूसुफ आठ अंतरराष्ट्रीय धन अंतरण के जरिए करीब साढ़े चार लाख रूपये ले चुका है. एनआईए ने बताया, "इस बात के भी सबूत हैं कि सऊदी अरब से भी पैसे भेजे गए. हमारे पास पैसा ट्रांसफर किए जाने के डॉक्यूमेंट्स और कॉल रिकॉर्ड भी हैं. इन पुख्ता सबूतों के आधार पर ही हमने युसूफ को अरेस्ट करने का फैसला लिया.

 

कांग्रेस ने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट को कहा जनता के धन की बर्बादी

आगरा में स्विस पर्यटकों पर हुआ हमला

सरकार ने काली सूची में से सौ सिखों के नाम हटाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -