कांग्रेस ने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट को कहा जनता के धन की बर्बादी
कांग्रेस ने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट को कहा जनता के धन की बर्बादी
Share:

गुवाहाटी. राज्य सरकार के तत्वावधान में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट पर प्रदेश कांग्रेस ने टिप्पणी करते हुए इसे जनता के धन की बर्बादी कहा है. हालांकि उसने सैद्धांतिक तौर पर इस समिट का विरोधी नहीं होने की बात भी कही है. 

असम राज्य सरकार के तत्वावधान में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट पर प्रदेश कांग्रेस के दो वरिष्ठ प्रवक्ताओं अरुप कुमार भट्टाचार्य और दुर्गादास बोड़ो ने वक्तव्य देते हुए कहा कि पिछले 18 महीनों में राज्य में तकरीबन 6500 करोड़ के निवेश का सरकारी दावा खोखला है. राज्य में तो कांग्रेस शासन के समय ही औद्योगिक निवेश बढ़ा था, क्योंकि उस समय यहां औद्योगित और निर्यात प्रोत्साहन नीति लागू की गई थी. उसके चलते बड़ी संख्या में निवेशक आकर्षित हो रहे थे.

कांग्रेस वक्ताओं के अनुसार जबसे यह नई सरकार आई है , उत्तर पूर्व औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति की कमर तोड़ दी गई है. इसका परिणाम यह हुआ कि असम सहित समूचे पूर्वोत्तर में औद्योगिक निवेश बढ़ने के बजाय रुक गया है. उन्होंने कहा कि वे ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के विरोधी नहीं है, लेकिन इसके लिए उपयुक्त ढांचागत विकास सामने लाना होगा. वर्तमान परिस्थिति में यह जनता के सार्वजनिक धन की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं है.

जियो की टक्कर में वोडाफ़ोन का सुपरवीक प्लान

सीपी जोशी ने बीजेपी पर साधा निशाना

हार्दिक पटेल को 5000 के मुचलके पर मिली ज़मानत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -