सरकार ने काली सूची में से सौ सिखों के नाम हटाए
सरकार ने काली सूची में से सौ सिखों के नाम हटाए
Share:

नई दिल्ली : सरकार ने 100 से अधिक सिखों जिन्हें पंजाब में आतंकवाद फैलने के बाद काली सूची में डाल दिया गया था,उनके नाम हटाते हुए उन पर से प्रतिबंध हटा दिया है. वे अब भारत की यात्रा कर सकेंगे. यह बात केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सिख संगत द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सहबद्ध राष्ट्रीय सिख संगत द्वारा सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोविंद सिंह के इस वर्ष 350वें जन्मदिवस को लेकर आयोजित इस कार्यक्रम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा नीत एनडीए सरकार दिल्ली में 1984 के दंगे के पीड़ितों के लिए न्याय सहित सिख समुदाय की मांगों के प्रति हमेशा गंभीर रही है.सत्ता संभालने के बाद, सरकार ने मामले की जांच के लिए एक एसआईटी गठित की थी.इसमें से कुछ मामलों में चार्जशीट दायर की गई है, जबकि कुछ अन्य मामलों की जांच जारी है.

बता दें कि इस मौके पर अतीत की बात का जिक्र कर कहा कि विभिन्न देशों के सिख समुदाय से जुड़े कई लोगों को काली सूची में डाल दिया गया था. वह भारत की यात्रा नहीं कर सकते थे लेकिन अब प्रतिबंध हट जाने से वे भारत की यात्रा कर पाएंगे.इस अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी उपस्थित थे.

यह भी देखें

सामाजिक कुरीतियों से उबारकर रामदास जी ने किया उद्धार

क्या कनाडा का अगला पीएम होगा एक भारतीय सिख?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -