DSP दविंदर सिंह मामले में आरोपपत्र दाखिल, पाकिस्तानी आतंकियों से जुड़े तार
DSP दविंदर सिंह मामले में आरोपपत्र दाखिल, पाकिस्तानी आतंकियों से जुड़े तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के मददगार निलंबित DSP देवेंद्र सिंह केस में NIA कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है. इसमें देवेंद्र सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ आरोप दर्ज किए गए हैं. चार्जशीट में पुलिस की तरफ से बड़े-बड़े खुलासे किए गए हैं. इसमें कहा गया कि देवेंद्र सिंह पाकिस्तानी उच्चायोग के कई अधिकारियों के संपर्क में था. 

इसके साथ ही देवेंद्र सिंह पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारियों से बातचीत और मिलने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करता था. एनआईए की जांच में यह बात पता चली है कि पाकिस्तानी हाई कमीशन के अधिकारियों ने देवेंद्र सिंह को भारत की संवेदनशील जानकारियां प्राप्त करने के लिए तैयार किया था और फंडिंग भी की थी. NIA द्वारा दाखिल किए गए आरोपपत्र में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की भूमिका के बारे में भी जानकारी दी गई है. 

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की जांच में यह खुलासा हुआ है कि एक आरोपी इरफान सफी मीर न सिर्फ हिज्बुल मुजाहिदीन के पाकिस्तानी आकाओं से मिला बल्कि उमर सीमा, एहसान चौधरी, सोहेल अब्बास और ISI के दूसरे अफसरों से भी उसकी मुलाकात हुई थी. आरोपपत्र के अनुसार, ISI ने इरफान सफी को यह काम दिया था कि वह हवाला के पैसे की हेरफेर करने के नए नए रूटों को तलाशे ताकि आतंकी गतिविधियों को कश्मीर में जारी रखा जा सके.

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं सोना ? मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -