रिपोर्टर भी निकला 'आतंकी', बना रहा था गैर-मुस्लिम नेताओं की हिट लिस्ट.., मोहम्मद सादिक गिरफ्तार
रिपोर्टर भी निकला 'आतंकी', बना रहा था गैर-मुस्लिम नेताओं की हिट लिस्ट.., मोहम्मद सादिक गिरफ्तार
Share:

कोच्ची: प्रतिबंधित कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का एक ‘रिपोर्टर’ गिरफ्तार किया गया है। उसकी शिनाख्त मोहम्मद सादिक के रूप में हुई है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने मोहम्मद सादिक को केरल के कोल्लम जिले से अरेस्ट किया है। आरोपी, PFI ‘रिपोर्टर’ के रूप में ‘हिट स्क्वॉड’ के लिए गैर मुस्लिमों (काफिर) की पहचान कर उनके संबंध में जानकारी एकत्रित करता था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, NIA ने मंगलवार (17 जनवरी) को कोल्लम जिले के चावरा स्थित मोहम्मद सादिक के घर पर दबिश दी थी। उसके घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज, पासबुक, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल उपकरण मिले थे। इन उपकरणों की जाँच के बाद NIA ने मोहम्म सादिक से लगभग 38 घंटे पूछताछ की। इसके बाद बुधवार (18 जनवरी) को जांच एजेंसी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। NIA ने बताया है कि मोहम्मद सादिक जिहाद के तहत आतंकी वारदातों को अंजाम देकर देश में इस्लामिक शासन स्थापित करने की साजिश से जुड़ा हुआ  था। वह ‘गैर मुस्लिम’ नेताओं पर हमले के लिए हिट लिस्ट बना रहा था। NIA के प्रवक्ता ने यह भी बताया है कि मोहम्मद सादिक युवाओं का ब्रेनवाश कर लश्कर-ए-तैयबा और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों में भर्ती होने लिए भड़कता था।

दरअसल, इससे पहले NIA ने राजस्थान में PFI के ठिकानों पर छापेमारी कर कुछ लोगों को पकड़ा था। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में पता चला था कि कुछ लोग PFI के लिए ‘रिपोर्टिंग’ कर रहे हैं। इनका काम हमले के लिए गैर-मुस्लिम नेताओं की सूची तैयार करना है। इसके आधार पर, NIA ने जाँच करते हुए केरल में यह कार्रवाई की। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया है कि आरोपित मोहम्मद सादिक केरल के मन्नेझाथु थाटा का निवासी है। एजेंसी ने केरल में देश विरोधी साजिश रचने और गैरकानूनी गतिविधियों से संबंधित एक मामले में PFI के नेताओं व सहयोगियों के ठिकाने पर दबिश दी थी।

बता दें कि, PFI विभिन्न धर्मों के बीच दुश्मनी उत्पन्न करने की साजिश रच रहा है। NIA ने बुधवार (18 जनवरी 2023) को कोल्लम जिले के चिरविला वडक्कम में निसारुद्दीन नामक शख्स के घर पर भी छापा मारा था। हालाँकि, निसारुद्दीन घर पर नहीं मिला। जाँच एजेंसी ने उसके घर से डायरी सहित कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं।

पहले किया ऐलान, अब पीछे खींचे पाँव ! लाल चौक पर तिरंगा क्यों नहीं फहराएंगे राहुल गांधी ?

बिहार: शराब तस्करों को पकड़ने गए पुलिसकर्मी को नदी में डुबोकर मार डाला, Video

आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाला था नौशाद, दिल्ली के आतंकियों पर पुलिस का खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -