आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाला था नौशाद, दिल्ली के आतंकियों पर पुलिस का खुलासा
आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाला था नौशाद, दिल्ली के आतंकियों पर पुलिस का खुलासा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी से अरेस्ट किए गए 2 आतंकियों में से एक नौशाद पाकिस्तान जाने वाला था। वहां उसे आतंकी प्रशिक्षण शिविर ज्वाइन करना था। इसके लिए वह दो दफा नेपाल भी गया, मगर उसका पासपोर्ट नहीं बन पाया। ऐसे में अब वह दिल्ली में बैठकर अपने हैंडलर के अगले आदेश की प्रतीक्षा कर रहा था। यह खुलासा दिल्ली पुलिस ने किया है। मामले की छानबीन कर रही पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार, नौशाद को सुहेल ने वर्ष 2019 में पाकिस्तान भेजने का प्रबंध किया था। मगर, इन्हें पासपोर्ट उपलब्ध कराने वाले नेपाली अधिकारी की गिरफ्तारी के कारण इनकी योजना सिरे नहीं चढ़ सकी।

अभी, आतंकी नौशाद अपने साथी और खालिस्तानी आतंकी जगजीत सिंह उर्फ जस्सा के साथ पुलिस के कस्टडी रिमांड में है। इन आतंकियों ने लगभग एक माह पहले एक 28 वर्षीय युवक की हत्या की थी। इन्होंने इस हत्या का वीडियो बनाकर कनाडा में बैठे अर्शदीप और पाकिस्तान में बैठे लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को भेजा था। इसी मामले में इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की पूछताछ में इन आतंकियों ने बताया कि इन्हें 3 और हिन्दू नेताओं के टारगेट मिले थे। यह हत्याएं 27 और 31 जनवरी को अंजाम दी जानी थी।

गिरफ्तार आतंकी दोहरे हत्याकांड में जेल गया था। हाल ही में वह उम्रकैद की सजा काटकर जेल से बाहर आया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, जेल में रहने के दौरान ही उसकी मुलाकात आतंकी सुहेल के साथ हुई थी। सुहेल इस 3 वर्ष पूर्व ही जमानत पर बाहर आने के बाद पाकिस्तान भाग गया था। तब से वह आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए वहीं बैठकर संचालित कर रहा है। सुहेल और अर्शदीप के इशारे पर नौशाद की उत्तराखंड के उधमसिंह नगर निवासी जगजीत उर्फ याकूब से मुलाकात हुई। जगजीत खालिस्तानी आतंकी है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, एक वीडियो इंटरसेप्ट किया गया था। पाकिस्तान में रह रहे किसी आतंकी को भेजे गए इस वीडियो का सोर्स खोजते दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 12 जनवरी को जहांगीर पुरी स्थित एक घर से इन दोनों आंतकियों को अरेस्ट किया था। फिर पुलिस ने इन आतंकियों की निशानदेही पर भलस्वा डेयरी पहुंचकर एक घर 2 जिंदा हैंड ग्रेनेड के अलावा तीन टुकड़ों में युवक का शव बरामद किया था।

दिल्लीवासियों को ठिठुरन से मिलेगी राहत, जानिए क्या है मौसम विभाग का अनुमान

इस्लामी राज की स्थापना, मूर्ति पूजा ख़त्म करना.., केंद्र ने SC को बताया- सिमी पर क्यों लगाया बैन ?

त्याग और राष्ट्रभक्ति की अद्भुत मिसाल थे वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -