मध्यप्रदेश विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, CM यादव बोले- अपने संकल्पों को पूर्ण करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे..
मध्यप्रदेश विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, CM यादव बोले- अपने संकल्पों को पूर्ण करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे..
Share:

भोपाल: 16वीं मध्य प्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय पहला सत्र आज यानी सोमवार (18 दिसंबर) को शुरू हुआ, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई। राज्य विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने विधायकों और सीएम यादव को शपथ दिलाई। विधानसभा के दूसरे दिन भी विधायकों को शपथ दिलाई जाती रहेगी. सत्र गुरुवार 21 दिसंबर को समाप्त होगा। 

इस बीच, शपथ लेने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम यादव ने कहा कि, ''आज 16वीं विधानसभा सत्र का पहला दिन है। मेरे सहित हम सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली और इस प्रक्रिया को कल भी जारी रखा जाएगा। मुझे खुशी है कि पहले ही दिन हमने एक सकारात्मक संदेश दिया है। नए विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन फॉर्म जमा हो गया है। मैं विपक्ष के इस सकारात्मक सहयोग का स्वागत करता हूं और आशा करता हूं कि वे राज्य के विकास में अपनी सकारात्मक, रचनात्मक भूमिका निभाएंगे।''

 

सीएम यादव ने 'एक्स' (पूर्व ट्विटर) पर यह भी लिखा कि, मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर आदरणीय श्री गोपाल भार्गव जी ने प्रदेश विधानसभा के नवनिर्वाचित हम सभी सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा शुभकामनाएं दीं। हम सभी विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्य प्रदेश के उत्थान एवं जनकल्याण के संकल्पों को पूर्ण करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।'' इसके अलावा बुधवार को राज्य की पहली विधानसभा के तीसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा। विधानसभा सत्र के आखिरी दिन सदन में जरूरी सरकारी कामकाज होंगे। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिमनी से विधायक नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामित किया गया है, जिनके निर्विरोध जीतने की पूरी संभावना है। हाल ही में पिछले महीने संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में, राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 163 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस पार्टी ने 66 सीटें और भारतीय आदिवासी पार्टी ने एक सीट जीती थी। 

संसद में हंगामे और सांसदों के निलंबन के बीच राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से जुड़े दो अहम बिल पास

संसद में हंगामा करने वाले सांसदों पर बड़ा एक्शन, अधीर रंजन सहित कुल 47 सांसद निलंबित, आगबबूला हुआ विपक्ष

'एक महीने की तनख्वाह गई..', कांग्रेस को 1.38 लाख का दान देकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, वायरल Video पर चुटकी ले रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -