नए साल के जश्न पर भारत के कई राज्यों पर लगाया गया प्रतिबंध
नए साल के जश्न पर भारत के कई राज्यों पर लगाया गया प्रतिबंध
Share:

दुनिया भर में कोरोना वायरस के नए प्रकार पर चिंता के बीच भारत के कई राज्यों, जिनमें महाराष्ट्र और तमिलनाडु शामिल हैं, ने नए साल के जश्न के आगे प्रतिबंध लगा दिए हैं। प्रतिबंधों को लागू करते हुए, राज्यों ने यह भी सूचीबद्ध किया है कि कोविड​​-19 संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लोगों को नए साल के जश्न से आगे ले जाने की आवश्यकता है। केंद्र ने नए कोविड-19 तनाव की आशंका के कारण यूनाइटेड किंगडम से सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है और लोगों से नए साल से पहले सभी आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया है।

महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी से भारत में सबसे अधिक प्रभावित राज्य है नए साल से पहले प्रतिबंधों का पुनर्मिलन करने वाले राज्यों में से एक था। 21 दिसंबर को, राज्य सरकार ने 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक नगर निगम क्षेत्रों में एक रात कर्फ्यू लगा दिया था। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा था कि यह एक सामान्य नया साल नहीं है, इसलिए हम सामान्य उत्सव नहीं मना सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कर्फ्यू लगाया जा रहा है कि इस तरह के उल्लंघन को दोहराया नहीं जाए '। यह भी कहा गया था कि यूरोपीय और पश्चिम एशियाई देशों से राज्य के हवाई अड्डों पर पहुंचने वाले सभी लोगों को 14 दिनों के अनिवार्य संस्थागत संगरोध से गुजरना होगा।

तमिलनाडु में राज्य सरकार ने कोरोनोवायरस संकट के मद्देनजर 31 दिसंबर और 1 जनवरी को समुद्र तटों, होटलों, क्लबों और रिसॉर्ट्स पर नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगा दिया है। "इन दिनों समुद्र तटों पर कोई प्रवेश नहीं होगा, और समुद्र तट की सड़कों, रेस्तरां, होटल, क्लब, रिसॉर्ट्स सहित समुद्र तट रिसॉर्ट्स और नए साल की पूर्व संध्या और अगले दिन इसी तरह के स्थानों पर किसी भी मध्यरात्रि रहस्योद्घाटन की अनुमति नहीं होगी।"

रात्रि कर्फ्यू लगाने वाले अन्य राज्य: कर्नाटक ने भी नए साल से पहले राज्य में एक रात कर्फ्यू लगा दिया था। पंजाब में 10 जनवरी से सुबह 5 बजे से 1 जनवरी तक एक रात कर्फ्यू लगाया गया है। हिमाचल प्रदेश ने भी चार जिलों शिमला, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू में 5 जनवरी 2021 तक एक रात कर्फ्यू लगाया है। संकट, उत्तराखंड ने 1 जनवरी 2021 तक बार, होटल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

भारतीय रुपया 73.52 प्रति USD पर हुआ शुरू

मुंबई-अहमदाबाद के बीच नहीं दौड़ेगी देश की पहली मेट्रो ! रेलवे ने बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -