भारतीय रुपया 73.52 प्रति USD पर हुआ शुरू
भारतीय रुपया 73.52 प्रति USD पर हुआ शुरू
Share:

घरेलू इक्विटी बाजार में खरीदारी के साथ आज भारतीय रुपया 73.54 के आखिरी बंद स्तर के मुकाबले 73.52 प्रति अमेरिकी डॉलर पर खुला। क्रिसमस के कारण शुक्रवार को मुद्रा बाजार बंद था। सुबह 10:20 बजे सेंसेक्स 272 अंक या 0.58 प्रतिशत 47245 पर और निफ्टी 89.70 अंक या 0.65% ऊपर 13838.95 पर था। "डॉलर सूचकांक में ताजा कमजोरी के कारण रुपया एक बार फिर से मजबूत होने लगा। हमें उम्मीद है कि आने वाले सत्रों में यह जोड़ी 73.50 से नीचे चली जाएगी क्योंकि डॉलर के कमजोर रहने और 90 के स्तर से नीचे चले जाने की संभावना है।"

उन्होंने कहा- "नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में डॉलर-रुपया दिसंबर अनुबंध पिछले सत्र में 73.56 पर था। दिसंबर श्रृंखला अनुबंध के लिए खुली ब्याज दर में 2% की गिरावट आई।" डॉलर ने राष्ट्रपति ट्रंप की छुट्टी पर कई निवेशकों के साथ सोमवार को पतले व्यापार में कोविड-19 सहायता बिल को खतरे में डालने की खबर से किनारा कर लिया।

"जैसा कि हम वर्ष 2021 में प्रवेश करने वाले हैं, रुपये की आवाजाही मुख्य रूप से मुद्रा बाजार में भारतीय रिजर्व बैंक के हस्तक्षेप के द्वारा निर्देशित की जाएगी। आरआई फॉरेक्स रिजर्व ऑल-टाइम उच्च स्तर के पास हैं।

मुंबई-अहमदाबाद के बीच नहीं दौड़ेगी देश की पहली मेट्रो ! रेलवे ने बनाया ये प्लान

स्टॉक पर आज होगा फोकस, शानदार उछाल के साथ शुरू हुआ बाजार

नए साल में बैंकिंग सेक्टर के लिए सबसे बड़ी चुनौती एनपीए से निपटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -