अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

नई दिल्ली: आयकर (ITR) भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है, आपके पास केवल तीन दिन बचे हैं, यदि आपने अबतक अपना ITR नहीं भरा है तो आज ही भर लें. यदि आपको ITR भरने में कोई समस्या आ रही है तो देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने आपकी मुश्किल को हल करने के लिए नई सर्विस शुरू की है. 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने ग्राहकों को अपने योनो (YONO App) ऐप से मुफ्त में ITR फाइल करने की सुविधा दी है. SBI द्वारा किए गए एक ट्वीट में ये जानकारी दी गई है. असेसमेंट ईयर 2020-21 के लिए ITR फाइल करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2020 है. यदि आपने अभी तक अपना ITR फाइल नहीं किया है तो SBI की इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं. SBI ने अपने ट्वीट में कहा, सेविंग भी, ITR फाइलिंग भी. YONO पर Tax2win के साथ अपना इनकम टैक्स रिटर्न मुफ्त फाइल करें. वहीं, आप CA की सेवाएं भी ले सकते हैं. हालांकि इस सर्विस के लिए आपको फीस देनी होगी और यह फीस 199 रुपए से आरंभ होगी. अगर आपको रिटर्न फाइल करने में समस्या हो रही तो आप +91 9660-99-66-55 पर कॉल कर सहायता ले सकते हैं. या फिर support@tax2win.in पर ई-मेल कर सकते हैं.

बैंक ने बताया कि सबसे पहले आप YONO SBI ऐप खोलकर log in करें. इसके बाद shop and order पर जाएं, फिर tax and investment पर क्लिक करें. इसके बाद आपको Tax2Win नज़र आएगा. यहां आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी. आयकर विभाग के अनुसार, रविवार को रात 8 बजे तक 6,90,617 ITR फाइल हो चुके हैं. इसमें से 60,395 रिटर्न तो सिर्फ अंतिम एक घंटे में ही फाइल किए गए. असेसमेंट ईयर 2020-21 के लिए 26 दिसंबर तक 4 करोड़ 15 लाख आयकर रिटर्न भरे जा चुके थे. इनकम टैक्स की वेबसाइट के माध्यम से भी रिटर्न फाइल कर सकते हैं. इसके लिए www.incometaxindiaefiling.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद यूजर आईडी पैन, पासवर्ड, जन्मतिथि और कैप्चा कोड एंटर कर लॉग इन करें. फिर दिए गए प्रोसेस के साथ आगे बढ़े और अपना रिटर्न दाखिल करें.

भारतीय रुपया 73.52 प्रति USD पर हुआ शुरू

मुंबई-अहमदाबाद के बीच नहीं दौड़ेगी देश की पहली मेट्रो ! रेलवे ने बनाया ये प्लान

स्टॉक पर आज होगा फोकस, शानदार उछाल के साथ शुरू हुआ बाजार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -