2020 के मुकाबले ज़्यादा चालाक है कोरोना वायरस का नया वेरिएंट: डॉ. वीके पॉल
2020 के मुकाबले ज़्यादा चालाक है कोरोना वायरस का नया वेरिएंट: डॉ. वीके पॉल
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना केसों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि अभी देश में 9 लाख के लगभग एक्टिव केस बने हुए हैं। 20 प्रदेशों में 5,000 से कम एक्टिव केस हैं। अन्य प्रदेशों में भी एक्टिव मामलों में कमी आ रही है। रिकवरी दर भी बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में देश में 1,17,525 रिकवरी हुई है।

साथ ही कहा कि कोरोना के प्रतिदिन के मामलों में तकरीबन 85 फीसदी की गिरावट देखी गई है। हम 75 दिनों के पश्चात् ये स्थिति देख रहे हैं, जो संक्रमण दर में गिरावट का संकेत है। 1-10 वर्ष के आयु श्रेणी में 3.28 फीसदी बच्चे पहली लहर में कोरोना से संक्रमित हुए जबकि दूसरी लहर के चलते ये संख्या 3.05 फीसदी थी। इसके अतिरिक्त 11-20 वर्ष के आयु वर्ग में 8.03 फीसदी बच्चे पहली लहर तथा 8.5 फीसदी बच्चे दूसरी लहर में संक्रमित हुए।

आगे कहा कि अब तक देश में कुल 26 करोड़ से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में टीकाकरण एक अतिरिक्त उपकरण है। मैं सभी से स्वच्छता को प्राथमिकता देने तथा मास्क पहनने और सामाजिक दुरी सहित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करता हूं। साथ ही जितना हो सके यात्रा से बचें। वहीं नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने बताया कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट 2020 के मुकाबले अधिक चालाक हो गया है। अब हमें अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है। हमें अधिक सामाजिक दुरी का पालन करना होगा। मास्क निरंतर पहने रखना होगा। इसके बिना हालात फिर से बिगड़ सकते है।

चिराग पासवान को राजद-कांग्रेस का ऑफर, कहा- तेजस्वी को सीएम बनवाओ, आप दिल्ली आ जाओ

UN की बैठक को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, कच्छ की बंजर जमीन को बेहतर बनाने का फॉर्मूला

लॉकडाउन: यूपी में 21 जून से मिलेगी और ढील, 50 प्रतिशत क्षमता से साथ रेस्टोरेंट-मॉल को अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -