लॉकडाउन: यूपी में 21 जून से मिलेगी और ढील, 50 प्रतिशत क्षमता से साथ रेस्टोरेंट-मॉल को अनुमति
लॉकडाउन: यूपी में 21 जून से मिलेगी और ढील, 50 प्रतिशत क्षमता से साथ रेस्टोरेंट-मॉल को अनुमति
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के केस लगातार घट रहे हैं. इस बीच प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाएंगी. नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. इसके साथ ही कोरोना नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसद क्षमता के साथ खोला जाएगा. इसी तरह पार्क, स्ट्रीट फूड के संचालन की इजाजत भी दी जाएगी.

वहीं सरकार टारगेट ग्रुप के अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए क्लस्टर अप्रोच को लागू करेगी. सरकार जुलाई में टीकाकरण अभियान तेज करने के लिए 10-12 गांवों के लोगों को जुटाने का काम करेगी और उनका टीकाकरण करवाया जाएगा. इसका उद्देश्य चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण करना है. उत्तर प्रदेश के लिए ये रणनीति यूनिसेफ, यूपीटीएसयू, डब्ल्यूएओ, रोटरी, CSO और कई NGO ने मिलकर किया है.  इस टीकाकरण अभियान का ड्राई रन 17 जून से शुरू हो जाएगा. इससे वैक्सीनेशन में और गति मिलेगी.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार इस साल के आखिर तक पूरी आबादी का टीकाकरण करना चाहती है. ऐसा करने के लिए उन्हें रोजाना टीकाकरण की क्षमता 9 फीसद तक बढ़ानी होगी. इस अभियान के माध्यम से जून और सितंबर तक 10 करोड़ लोगों को टीका लगाना है.

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग शेयरों में हुई वृद्धि

आमजन के लिए अच्छी खबर! सरकार दे रही है कमाई का बेहतरीन अवसर, जानिए किस तरह उठा सकेंगे लाभ

सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी, जानें क्या है चांदी का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -