तेलंगाना हाईकोर्ट की नई न्यायाधीश विजया भास्कर रेड्डी ने ली शपथ
तेलंगाना हाईकोर्ट की नई न्यायाधीश विजया भास्कर रेड्डी ने ली शपथ
Share:

हैदराबाद: अधिवक्ता चादा विजया भास्कर रेड्डी ने आज, 4 अगस्त, 2022 को तेलंगाना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।

सुबह करीब 10 बजे विजया भास्कर रेड्डी ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश उज्जल भुयान से उच्च न्यायालय के आधार पर प्रथम न्यायालय के हॉल में पद की शपथ ली। सबसे पहले, उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल के सुजाना ने अटॉर्नी को न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की राष्ट्रपति की अधिसूचना को पढ़ा।

इसके बाद नए जज को चीफ जस्टिस ने पद की शपथ दिलाई। जस्टिस विजय भास्कर रेड्डी के पदभार संभालने के बाद तेलंगाना हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस के अलावा अब 27 जज हैं।

एक बार राष्ट्रपति न्यायाधीशों के रूप में छह और वकीलों की नियुक्ति को मंजूरी दे देते हैं, जिनके नाम हाल ही में सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा न्यायाधीशों के रूप में पदोन्नति के लिए प्रस्तावित किए गए हैं, उच्च न्यायालय पर न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 33 होने का अनुमान है।

बुधवार को, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने चादा विजया भास्कर रेड्डी के तेलंगाना उच्च न्यायालय में नामांकन की पुष्टि की, और बाद में कानून मंत्रालय ने वारंट जारी किए।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बहुत पहले 11 अन्य लोगों के साथ भास्कर रेड्डी के नाम का सुझाव दिया था, लेकिन उनकी नियुक्ति अभी भी लंबित थी। भास्कर रेड्डी को 1999 में एनआईआरडी और एपी लघु उद्योग विकास निगम के स्थायी वकील के रूप में सेवा करने के लिए चुना गया था।

यूनाइटेड किंगडम में कर योजनाओं को लेकर ऋषि सुनक, लिज ट्रस में झड़प

जो बिडेन ने गर्भपात के अधिकारों पर कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए

संयुक्त राष्ट्र सचिवालय तेल और गैस क्षेत्र से धन स्वीकार नहीं करता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -