यूनाइटेड किंगडम में कर योजनाओं को लेकर ऋषि सुनक, लिज ट्रस में झड़प
यूनाइटेड किंगडम में कर योजनाओं को लेकर ऋषि सुनक, लिज ट्रस में झड़प
Share:

लंदन: पूर्व ब्रिटिश चांसलर ऋषि सुनक ने यूनाइटेड किंगडम के नए प्रधान मंत्री बनने की अपनी खोज में जोड़ी की अगली बहस से पहले कर में कटौती के लिए मौजूदा विदेश सचिव लिज़ ट्रस की योजनाओं पर एक नया हमला शुरू किया।

सुनक ने कथित तौर पर कहा कि कंजर्वेटिव नेतृत्व प्रतियोगिता के विचारों में उनके प्रतिद्वंद्वी ब्याज दरों को और भी अधिक बढ़ने का कारण बनेंगे, जिससे बंधक भुगतान बढ़ेगा। उन्होंने यह चेतावनी जारी की क्योंकि बैंक ऑफ इंग्लैंड को गुरुवार को ब्याज दरों में 1.75 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद थी, जो तीन दशकों में उच्चतम स्तर है।

केंद्रीय बैंक दोपहर में एक बयान देने के कारण है, और विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि मुद्रास्फीति 15 प्रतिशत के शिखर पर पहुंच सकती है, जो बढ़ती कीमतों के साथ पहले से ही भयानक लागत-रहने की स्थिति को बढ़ाती है। इस बीच, यह जोड़ी गुरुवार शाम को स्काई न्यूज पर एक सिर-से-सिर बहस में आमने-सामने होने के कारण भी है।

जैसा कि लिज़ ने करों को कम करने के लिए एक और अधिक कठोर प्रस्ताव का वादा किया है, सुनक ट्रस से आग के नीचे आ गया है क्योंकि उन्होंने अपने विकास की अध्यक्षता की थी, जबकि वह महामारी के दौरान नंबर 11 में थी।

सुनक ने जोर देकर कहा है कि वह करों को कम करना चाहते हैं, लेकिन उनका तर्क है कि महत्वपूर्ण समायोजन करने से पहले, मुद्रास्फीति को नियंत्रण में लाया जाना चाहिए। पूर्व चांसलर ने जोर देकर कहा कि उनकी योजनाओं के बीच "महत्वपूर्ण अंतर" हैं "क्योंकि समय सब कुछ है"।

एक बयान में, उन्होंने कहा, "अगर हम मुद्रास्फीति पर एक हैंडल करने से पहले जल्दबाजी में कर में कटौती के माध्यम से धक्का देते हैं तो हम जो कुछ भी कर रहे हैं वह एक हाथ से दे रहा है और फिर दूसरे के साथ दूर ले जा रहा है।

जो बिडेन ने गर्भपात के अधिकारों पर कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए

संयुक्त राष्ट्र सचिवालय तेल और गैस क्षेत्र से धन स्वीकार नहीं करता है

आज हम बात करेंगे एक ऐसे ब्यूटीफुल कपल की जिन्होंने 18 महीनों में अपना जीवन बदल दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -