संयुक्त राष्ट्र सचिवालय तेल और गैस क्षेत्र से धन स्वीकार नहीं करता है
संयुक्त राष्ट्र सचिवालय तेल और गैस क्षेत्र से धन स्वीकार नहीं करता है
Share:

संयुक्त राष्ट्र:  संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा, संयुक्त राष्ट्र सचिवालय तेल और गैस उद्योग क्षेत्र से पैसा नहीं लेता है।

गुतारेस ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ''मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि संयुक्त राष्ट्र सचिवालय (तेल और गैस क्षेत्र से धन स्वीकार नहीं करता है).' उन्होंने कहा, 'हमारा अभिविन्यास पेंशन कोष के लिए जीवाश्म ईंधन उद्योग से पूरी तरह से हटने के लिए रहा है, जिसकी शुरुआत कोयले से हुई थी. और, मुझे लगता है कि उन्होंने पहले ही वैश्विक जीवाश्म ईंधन क्षेत्र में निवेश करना पूरी तरह से बंद कर दिया है." शिन्हुआ ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, "और (संयुक्त राष्ट्र) एजेंसियों के लिए, मैं दृढ़ता से उन लोगों से कोई योगदान नहीं लेने का प्रस्ताव करता हूं जिन्हें हम जलवायु परिवर्तन में सबसे आवश्यक भूमिका निभाने के बारे में मानते हैं."

गुतारेस  ने मौजूदा ऊर्जा संकट से तेल और गैस कंपनियों के अप्रत्याशित लाभ पर कर लगाने का भी आग्रह किया।

यूक्रेन संघर्ष के बारे में खाद्य, ऊर्जा और वित्त पर अपने ग्लोबल क्राइसिस रिस्पांस ग्रुप की तीसरी रिपोर्ट जारी करते हुए, उन्होंने कहा, "तेल और गैस कंपनियों के लिए सबसे गरीब लोगों और समुदायों की पीठ पर और जलवायु के लिए भारी लागत पर इस ऊर्जा संकट से रिकॉर्ड लाभ कमाना अनैतिक है।

उन्होंने कहा कि इस साल की पहली तिमाही में सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनियों का संयुक्त लाभ 100 अरब डॉलर के करीब था। "मैं सभी सरकारों से इन अत्यधिक मुनाफे पर कर लगाने और इन कठिन समय के माध्यम से सबसे कमजोर लोगों का समर्थन करने के लिए धन का उपयोग करने का आग्रह करता हूं," उन्होंने कहा।

आज हम बात करेंगे एक ऐसे ब्यूटीफुल कपल की जिन्होंने 18 महीनों में अपना जीवन बदल दिया

'हल्क' बनने के लिए शख्स ने उठाया ऐसा कदम, हो गई मौत

"परमाणु हथियार नियंत्रण संधि पर अमेरिका से वार्ता की कोई पेशकश नहीं": लावरोव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -