नई मुसीबत ! भारत आए यात्रियों में मिले कोरोना के 11 वेरिएंट, बढ़ी टेंशन
नई मुसीबत ! भारत आए यात्रियों में मिले कोरोना के 11 वेरिएंट, बढ़ी टेंशन
Share:

नई दिल्ली: जापान, दक्षिण कोरिया और अमेरिका सहित विश्व के कई देशों में अभी भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना से जमकर तबाही मची है. इन सबके बीच भारत में विदेश से आने वाले यात्रियों में कोरोना के 1, 2 नहीं बल्कि 11 वैरिएंट पाए गए हैं. सूत्रों के अनुसार, 24 दिसंबर से 3 जनवरी तक हवाई अड्डे और समुद्र के रास्ते भारत आए यात्रियो की कोरोना टेस्टिंग की गई थी. इनमें संक्रमित मिले यात्रियों में 11 वैरिएंट पाए गए हैं. 

समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि 24 दिसंबर से 3 जनवरी तक विदेश से आए 19,227 यात्रियों की कोरोना जांच की गई. इनमें से 124 कोरोना संक्रमित पाए गए. संक्रमित लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग की गई, तो इनमें 11 कोरोना वैरिएंट मिलने की पुष्टि हुई है. ये सभी ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट हैं. हालांकि, इनमें से कोई भी वैरिएंट नया नहीं है. कोरोना के ये सभी पहले भी भारत में मिल चुके हैं. 

बता दें कि, भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे में 188 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 201 मरीज रिकवर हुए हैं. ऐसे में सक्रीय मामले घटकर अब 2,554 रह गए हैं. रिकवरी रेट 98.8%. वहीं, डेली पॉजिटिविटी रेट महज 0.10 फीसद है. बीते 24 घंटे में देश में 1,93,051 टेस्ट किए गए हैं. जबकि इस दौरान वैक्सीन की 61,828 डोज बीते 24 घंटे में लगाई गई हैं. अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 220.12 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं. इनमें 95.13 करोड़ सेकेंड, 22.42 करोड़ बूस्टर डोज हैं.  

रीवा: मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हुआ प्लेन, सीनियर पायलट की मौत, ट्रेनी की हालत नाज़ुक

भूकंप के झटकों से थर्राई दिल्ली-NCR की धरती, रिक्टर स्केल पर 5.9 रही तीव्रता

'सभी 60 विधायक इस्तीफा दें, राजनीतिक समाधान लागू किया जाए..', नागालैंड कांग्रेस की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -