'सभी 60 विधायक इस्तीफा दें, राजनीतिक समाधान लागू किया जाए..', नागालैंड कांग्रेस की मांग
'सभी 60 विधायक इस्तीफा दें, राजनीतिक समाधान लागू किया जाए..', नागालैंड कांग्रेस की मांग
Share:

कोहिमा: कांग्रेस की नगालैंड इकाई ने गुरुवार (5 जनवरी) को राज्य विधानसभा के सभी 60 विधायकों से अपना इस्तीफा देने और नगा राजनीतिक समाधान को लागू करने की मांग करने के निर्देश दिए हैं। नगालैंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (NPCC) के प्रमुख के. थेरी ने प्रेस वार्ता करते हुए यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि, 'अगर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस (UDA) सरकार में कोई ईमानदारी शेष है, तो उन्हें अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सौंप देना चाहिए और उनसे राजनीतिक समाधान लागू करने को कहना चाहिए।' इसके साथ ही थेरी ने भारत सरकार से नगा लोगों को संशय में नहीं रखने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा, 'अब बहुत हो गया है।' उन्होंने कहा कि, 'यदि वे ईमानदार हैं तो यही वक़्त है, जब उन्हें राष्ट्रपति शासन की मांग करनी चाहिए और चुनाव स्थगित कर देना चाहिए। राजनीतिक समाधान लागू करना चाहिए। यह भाजपा और राज्य सरकार का रुख होना चाहिए।'

बता दें कि, वर्ष 2023 में चुनावी लिहाज से भारत के पूर्वोत्तर राज्य बहुत सक्रिय रहने वाले हैं। नगालैंड के साथ त्रिपुरा और मेघालय में भी चुनाव होंगे। इनके साथ ही दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक, तेलंगाना में भी विधानसभा के चुनाव होंगे । साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 2023 के आखिर तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

भक्तों के लिए कब खोला जाएगा अयोध्या का श्रीराम मंदिर ? गृह मंत्री ने किया तारीख का ऐलान

भारत में समलैंगिक शादी को मिलेगी मान्यता ? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

दिल्ली MCD के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आज मतदान, कांग्रेस ने बनाया दूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -