अनलॉक 5 के साथ शुरू हुई नई गाइड लाइन

नई दिल्ली: भारत सरकार के शिक्षा विभाग ने स्कूल, कॉलेज खोलने को मंजूरी दे दी है. शिक्षा विभाग ने अनलॉक  के लिए गाइडलाइंस को लेकर ट्वीट किया है. और विस्तार से हर बात की जानकारी दी गई है.

15 अक्टूबर के उपरांत खुल जाएंगे स्कूल कॉलेज, लेकिन रखना पड़ेगा ये ध्यान भारत में कोविड -19 लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के उपरांत जारी निर्देश के अनुसार, स्कूल, कॉलेज और एजुकेशन संस्थान 15 अक्टूबर के उपरांत फिर से कंटेंनमेंट जोन में फिर से खोलने का विकल्प चुन सकते हैं. लेकिन सटीक तारीखें राज्य सरकारों के निर्णय के अनुसार होंगी. स्कूलों और कोचिंग केंद्रों के लिए व्यक्तिगत राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारें स्कूलों या संस्थानों के प्रबंधन के साथ परामर्श करने के उपरांत निर्णय लेगी. उच्च शिक्षा विभाग, गृह विभाग के परामर्श से कॉलेजों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों के खुलने के समय पर निर्णय करेगा.

माता-पिता की अनुमति भी जरूरी: ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं हैं, जब तक कि कोविड -19 का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता. ऐसे में स्कूलों में जाने के लिए बच्चों के माता-पिता की अनुमति भी जरूरी होगी.

पीएम मोदी से मिले हुए हैं नवाज़ शरीफ, पाक सरकार का आरोप

अमेरिकी नामांकन की सुनवाई की तारीख में आ सकता है बदलाव

व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए आने वाले 48 घंटों को बताया बहुत ही अहम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -