नहीं देखा होगा ऐसा प्रेम! एक साथ गुजारी जिंदगी और एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार
नहीं देखा होगा ऐसा प्रेम! एक साथ गुजारी जिंदगी और एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार
Share:

हमीरपुर: कहते है प्यार से बढ़ा कुछ नहीं होता है... इस लाइन को सच साबित करने वाली ऐसी ही एक कहानी आज बताने जा रहे है। ये कहानी पति और पत्नी की ऐसी प्रेम कहानी की हैं। जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूपी के हमीरपुर में पति-पत्नी के प्रेम की एक ऐसी कहानी सामने आई, जिसे सुनकर हर कोई चौंक गया। हर किसी के मन में एक ही प्रश्न बार-बार आ रहा है कि क्या आज भी ऐसे प्यार करने लोग हैं। जो एक दूसरे के बिना एक पल भी जिंदा रहीं रहे सकते।  

हमीरपुर जिले में वृद्ध पति की मौत की खबर जब उसकी बीवी को बताई तो उन्होंने भी अपने प्राण त्याग दिए। शादी के वक़्त सात फेरे लेते समय साथ जीने और मरने वाली कसमें सही मायने में 'गोमती देवी' ने निभाईं। पति की मौत की खबर सुनते ही 5 मिनट पश्चात् ही उन्होंने भी प्राण त्याग दिए। घरवालों ने दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया। 

जिले में राठ कस्बे के पठानपुरा मोहल्ला गायत्री नगर निवासी गयाप्रसाद सोनी (72) कुछ वक़्त से बीमार चल रहे थे। उनकी पत्नी गोमती (68) पति की सेवा में जी जान से जुटीं थी। प्रातः 7 बजे पति को चाय पिलाई। पति पत्नी ने साथ बैठकर बातें की। सबकुछ समान्य था किसी को भी इस बात का अनुमान नहीं था कि एक झटके में परिवार में दो व्यक्तियों की मौत हो जाएगी। प्रातः 7 बजे गयाप्रसाद ने अंतिम सांस ली। पति की मौत का सदमा गोमती से सहन नहीं हुआ तथा 5 मिनट पश्चात् ही उन्होंने भी प्राण त्याग दिए। सीएचसी के पास मौजूद मोक्षधाम में दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर घरवालों के अतिरिक्त आस पड़ोस के लोग भी उपस्थित थे। हर इस बुजुर्ग दंतपी के प्रेमी कहानी की बात कर रहा है। 

पकौड़े-अंडे खाकर बीमार पड़ी बच्चियां, खतरे में पड़ी जान

सांड ने बुजुर्ग को पटक-पटककर मार डाला, चेहरे के आर-पार हुआ सींग.., Video

'कोचिंग टीचर को भगा ले गई छात्रा..', अब अपने ही परिवार वालों को दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -