Netflix : आज से इन डिवाइस पर सर्विस नहीं करेगी काम
Netflix : आज से इन डिवाइस पर सर्विस नहीं करेगी काम
Share:

दुनिया का लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix आज यानि 1 दिसंबर से स्मार्ट टीवी समेत कई डिवाइसेज पर काम नहीं करेगा. आपको बता दें कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले दिनों ही घोषणा की थी कि 1 दिसंबर से ये स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म कई डिवाइसेज पर अपने सपोर्ट को बंद करने जा रही है. जिसकी वजह से ये वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म कई डिवाइसेज पर एक्सेस नहीं किया जा सकेगा. Netflix ने घोषणा की थी कि 1 दिसंबर से Samsung Smart TV और Roku मीडिया प्लेयर्स पर यूजर्स इस वीडियो स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं कर सकेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Amazon Fab Phones Fest : आज आखिरी दिन, जल्दी उठाएं डिस्काउंट ऑफर का लाभ

पिछले दिनों Netflix ने अपने बयान में कहा था कि इन डिवाइसेज पर टेक्नीकल लिमिटेशन्स की वजह से इस OTT प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा. कंपनी ने यूजर्स को अपने डिवाइसेज को अपग्रेड करने की सलाह भी दी थी. Netflix ने इन सभी पुरानी डिवाइसेज की लिस्ट भी जारी की है, जिन पर इस प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा.

Huawei Nova 6 5G लॉन्च से पहले वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, मिल रहें हैं कुछ ख़ास फीचर्स

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Samsung ने अपने आधिकारिक फोरम पर भी इस बात की जानकारी दी है कि 2010 और 2011 के स्मार्ट टीवी मॉडल्स जिसमें स्क्रीन साइज और मॉडल नंबर के बाद C या D अक्षर दिए गए हैं उनपर Netflix काम नहीं करेगा. अगर, आप भी अपने स्मार्ट टीवी को चेक करना चाहते हैं तो टीवी के पीछे दिए गए मॉडल कोड या नंबर को देखें। अगर, स्क्रीन साइज और मॉडल नंबर के बाद ये दोनों लेटर मेंशन हैं तो आपको स्मार्ट टीवी पर 1 दिसंबर से Netflix नहीं चलेंगे.इसके अलावा Roku मीडिया प्लेयर की बात करें तो Roku XR, XD, SD, 2100X, 2050X और 2000C मीडिया प्लेयर्स पर 1 दिंसबर से Netflix नहीं चलेगा. इन मीडिया प्लेयर्स पर टेक्नीकल कॉम्पैटिबिलिटी की वजह से Netflix को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा. ऐसे में अगर आप इन डिवाइसेज में से किसी भी एक डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अपग्रेडेड डिवाइसेज को खरीदें या फिर अन्य प्लेटफॉर्म पर Netflix को एक्सेस करें. 

Redmi K30 स्मार्टफोन के साथ POCO F2 और साउंड बार को लॉन्च करेगी Xiaomi

भारत में Vivo V17 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, जाने क्या होंगे फीचर्स और कीमत

लॉन्चिंग से पहले लीक हुई इस स्मार्टफोन की कीमत, जानें संभावित फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -