नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से लौटने का आग्रह किया
नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से लौटने का आग्रह किया
Share:

काठमांडू: यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव के बीच नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने लोगों को यूक्रेन की यात्रा न करने की सलाह दी है जब तक कि यह "बिल्कुल आवश्यक" न हो।

विदेश मंत्रालय ने भी यूक्रेन में सभी नेपाली लोगों को स्थिति का आकलन करने के बाद घर आने के लिए कहा है, जिसमें कहा गया है कि दोनों देशों के बीच टकराव युद्ध में बदल सकता है। बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है, "विदेश मंत्रालय की सिफारिश है कि यूक्रेन में रहने वाले नेपाली नागरिक वहां की वर्तमान स्थिति और घटनाक्रम का विश्लेषण करें और जब तक उन्हें रहने की आवश्यकता न हो, वाणिज्यिक विमानों के माध्यम से स्वदेश लौट जाएं।"

मंत्रालय के अनुसार, नागरिकों को यूक्रेन जाने की अपनी योजना को स्थगित करने के लिए कहा गया है, जब तक कि यह "बिल्कुल आवश्यक" न हो।

मंत्रालय के अनुसार, 38 से अधिक नेपाली नागरिकों ने बर्लिन में नेपाल दूतावास से संपर्क किया है, जो यूक्रेन की चिंताओं को भी देखता है। अनिवासी नेपाली संघ (एनआरएनए) के प्रमुख हरि मल्ला के अनुसार, यूक्रेन में लगभग 200 नेपाली हैं।

मल्ला ने कहा, "यूक्रेन में अधिकांश नेपाली पारगमन में हैं और ओडेसा, कीव, खार्किव, लुत्स्क, बिला त्सेरकवा और अन्य जैसे स्थानों में रह रहे हैं। उनमें से कुछ मानव तस्करी का शिकार बनने के बाद यहां समाप्त हुए।"

बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस

दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान की घोषणा

ईरान के राष्ट्रपति ने अमेरिका के तेल, गैस प्रतिबंधों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिरोध का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -