दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान की घोषणा
दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान की घोषणा
Share:

 

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय चुनाव आयोग (एनईसी) ने घोषणा की कि नौ मार्च को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए विदेशों में मतदान छह दिनों की अवधि के लिए बुधवार से शुरू हो गया है।

चुनाव आयोग ने घोषणा की कि अनुपस्थित मतदाताओं के रूप में पंजीकृत कुल 226,162 विदेशी दक्षिण कोरियाई नागरिक सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच 115 देशों में 177 विदेशी मिशनों द्वारा स्थापित 219 मतदान स्थलों पर मतदान कर सकेंगे। प्रत्येक दिन। हालांकि, सुरक्षा के बढ़ते खतरे के कारण यूक्रेन में दक्षिण कोरियाई दूतावास में मतदान नहीं होगा। एक बार विदेशी मतदान समाप्त होने के बाद, नाविक 1-4 मार्च से अपने जहाजों पर मतदान करेंगे।

4-5 मार्च को राष्ट्रीय स्तर पर उन सभी लोगों के लिए अग्रिम मतदान किया जाएगा जो जल्दी मतदान करना चाहते हैं। देश के लोकतंत्रीकरण के बाद नौ मार्च को होने वाला चुनाव आठवां होगा।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति दक्षिण कोरियाई संविधान द्वारा कार्यालय में एक पांच साल के कार्यकाल तक सीमित हैं, जो मौजूदा राष्ट्रपति मून जे-इन को फिर से चुनाव की मांग करने से रोकते हैं। सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के ली जे-मायंग और विपक्षी पीपुल्स पावर पार्टी के यूं सुक-योल दो प्रमुख दावेदार हैं।

पीपुल्स पार्टी के अहं चेओल-सू, माइनर प्रोग्रेसिव जस्टिस पार्टी के सिम संग-जेंग, नेशनल रिवोल्यूशनरी पार्टी के हुह क्यूंग-यंग और न्यू वेव के किम डोंग-योन भी चुनाव में चल रहे हैं।

ईरान के राष्ट्रपति ने अमेरिका के तेल, गैस प्रतिबंधों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिरोध का आह्वान किया

इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैघी ने यूक्रेन संकट पर बातचीत का आह्वान किया

पाकिस्तान ने यमन में सऊदी हवाई अड्डे पर हूती ड्रोन हमले की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -