बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस
बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस
Share:

 


अमेरिका: यूक्रेन के विद्रोही क्षेत्रों को अलग गणराज्य के रूप में मान्यता देने और कीव में अधिक सैनिकों को भेजने के पुतिन के फैसले के बाद, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के बीच एक नियोजित बैठक "निश्चित रूप से नहीं है" 

साकी ने मंगलवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए पुतिन के साथ भविष्य की बैठक से सीधे तौर पर इनकार नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि बिडेन पुतिन से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक रूस यूक्रेन में सैनिकों को वापस बुलाकर स्थिति को कम नहीं करता।

प्रेस सचिव की टिप्पणियों के बाद बिडेन की टिप्पणी का पालन किया गया। बिडेन ने मंगलवार को रूसी बैंकों, कुलीन वर्गों और अन्य लोगों के खिलाफ मजबूत दंड की पहली लहर का अनावरण किया, अगर मॉस्को ने अपना आक्रमण जारी रखा तो दबाव बढ़ाने के इरादे से।

प्रतिबंध दो प्रमुख रूसी वित्तीय संस्थानों को लक्षित करते हैं: वी.ई.बी. और उनके सैन्य बैंक, साथ ही साथ रूसी संप्रभु ऋण, "रूस की सरकार को पश्चिमी वित्तपोषण से काटने" के लक्ष्य के साथ, बिडेन के अनुसार।

प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस "अब पश्चिम से धन नहीं जुटा सकता है और हमारे बाजारों या यूरोपीय बाजारों पर अपने नए ऋण का व्यापार नहीं कर सकता है।"

बाइडेन ने कहा कि उनकी सरकार सफल रही है "रूस के कुलीनों और उनके परिवारों पर भी प्रतिबंध लगाए जाएंगे। वे क्रेमलिन के कुटिल लाभों में हिस्सा लेते हैं, और उन्हें पीड़ा में भी हिस्सा लेना चाहिए"।

ईरान के राष्ट्रपति ने अमेरिका के तेल, गैस प्रतिबंधों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिरोध का आह्वान किया

इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैघी ने यूक्रेन संकट पर बातचीत का आह्वान किया

पाकिस्तान ने यमन में सऊदी हवाई अड्डे पर हूती ड्रोन हमले की निंदा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -