Delhi CAA Clash: हिंसा को ध्यान में रख, CM केजरीवाल ने बुलाई विधायकों-अफसरों की आपात बैठक
Delhi CAA Clash: हिंसा को ध्यान में रख, CM केजरीवाल ने बुलाई विधायकों-अफसरों की आपात बैठक
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सत्तासीन AAP पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर अपने आवास पर मंगलवार को अहम बैठक की घोषणा की है. वहीं इसमें  AAP के विधायक और अधिकारी शामिल होने वाले है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते सोमवार यानी 24 फरवरी 2020 के बाद लगातार दूसरे दिन मंगलवार यानी आज 25 फरवरी 2020 को भी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध और समर्थन को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा ने उग्र रूप अख्तियार कर लिया. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि यमुनापार (पूर्वी दिल्ली) के कई इलाकों में मंगलवार यानी आज 25 फरवरी 2020 को दिनभर पत्थरबाजी, आगजनी और गोलीबारी होती रही. वहीं इसमें एक पुलिसकर्मी सहित 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इनके अलावा शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित शर्मा सहित 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. कुल पांच लोगों की मौत हुई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी रतनलान भी शामिल हैं. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने दिन में भजनपुरा में पेट्रोल पंप व घर और जाफराबाद में घरों-दुकानों में आग लगा दी, जबकि देर रात गोकलपुरी की टायर मार्केट में कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया. रात 12 बजे के बाद भी चांदबाग व नूरे इलाही इलाके में दोनों तरफ से गोलियां चल रही थीं. इस बीच 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

जानिए क्यों युवक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 30 से ज्यादा लोगों को किया घायल

CAA हिंसा पर सोनिया गाँधी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

गाजा पट्टी और सीरिया पर हुआ हवाई हमला, 6 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -