गाजा पट्टी और सीरिया पर हुआ हवाई हमला, 6 की मौत
गाजा पट्टी और सीरिया पर हुआ हवाई हमला, 6 की मौत
Share:

यरुशलम: गाजा पट्टी और सीरिया में इस्लामिक जिहादी चरमपंथी संगठन को टारगेट बनाकर किए गए इजराइली हवाई हमलों में 6 लड़ाके मारे जा चुके हैं. वहीं इससे पहले जिहादियों ने इजराइल पर कई रॉकेट से हमला बोल दिया है. युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने यह जानकारी भेजी गई.

इस्लामिक जिहाद चरमपंथी के ठिकानों को निशाना बनाया: मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि एक सैन्य बयान में कहा गया कि यहूदी देश में दो मार्च को होने वाले आम चुनाव से पहले हुए इस हमले में, इजराइली वायुसेना ने पूरे गाजा और सीरियाई राजधानी दमिश्क के पास इस्लामिक जिहाद चरमपंथी के ठिकानों को निशाना साधा है. गाजा-इजराइल सीमा के पास एक इस्लामिक जिहादी चरमपंथी की मौत के जवाब में फलस्तीनी क्षेत्र से 20 से अधिक रॉकेट और मोर्टार दागे गए, जिसके बाद इजराइल ने जवाबी हमले किए.

सीरिया के राष्ट्रपति ने की हमलों की पुष्‍टि: जंहा इस बात का पता चला है कि इजराइली सेना ने कहा कि उसने दमिश्क के बाहरी इलाके में इस्लामिक जिहाद के ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें वह ठिकाना भी शामिल है, जिसका उपयोग देश में चरमपंथी समूह की गतिविधियों के संचालन के लिए अड्डे के तौर पर किया गया जा रहा है. वहीं सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के साथ गठबंधन रखने वाले इस्लामिक जिहादी समूह ने सोमवार सुबह हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि उसके 2 लड़ाके मारे गए. युद्ध पर नजर रखने वाले ब्रिटेन के एक संगठन 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने बाद में पुष्टि की कि हमले में असद समर्थक, ईरान समर्थित चार और लड़ाके भी मारे जा चुके है.

'गोल नहीं है पृथ्वी', ये साबित करने में हुई अमेरिकी एस्ट्रोनॉट की मौत

क्या पारंपरिक दवाइयों से ठीक होगा जानलेवा कोरोना वायरस ? जानिए चीन का जवाब

परवेज़ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -