जानिए क्यों युवक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 30 से ज्यादा लोगों को किया घायल
जानिए क्यों युवक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 30 से ज्यादा लोगों को किया घायल
Share:

बर्लिन: दिनों दिन बढ़ रही आतंकी हमलों की खबर से आज पूरी दुनिया परेशान है. वहीं हर कोर कुछ न कुछ ऐसा सुनने को मिल ही जाता है, जो लोगों के दिल में दहशत भर देता है. वहीं हाल ही में जर्मनी में भी फ्रांस जैसा आतंकी हमला होने के संकेत हैं. जर्मनी के शहर वॉकमार्सेन में सोमवार को कार्निवल परेड के दौरान एक व्यक्ति ने भीड़ में कार दौड़ा दी. वह भागते लोगों के पीछे कार दौड़ाकर उन्हें रौंदता रहा. घटना में 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन कोई अन्य जानकारी नहीं दी है. किसी आशंका से इन्कार भी नहीं किया है.

बच्‍चों को निशाना बना कर रौंद रहा था ड्राइवर:  प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार का युवा ड्राइवर ज्यादातर बच्चों को लक्ष्य बनाकर उन्हें रौंद रहा था. वहीं वह पूरी रफ्तार से लोगों पर कार दौड़ा रहा था. वहीं इस बात का पता चला है कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि कार अनियंत्रित होकर भीड़ पर चढ़ गई. यह घटना एक व्यक्ति के 11 लोगों को गोली मारकर खुद की आत्महत्या करने की वारदात के एक हफ्ते से भी कम समय में हुई है. वह घटना जर्मनी में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की सबसे जघन्य वारदात थी. फ्रांस के नीस शहर में 2016 में हुई आतंकी वारदात में भीड़ पर ट्रक दौड़ाकर 86 लोगों की हत्या कर दी गई थी.

सिरफिरे ने आनंदातिरेक लोगों पर कार दौड़ा दी: सूत्रों कि माने तो बीते सोमवार यानी  को जिस कार्निवल को निशाना बनाया गया, वह पश्चिमी जर्मनी में खासा लोकप्रिय है. जंहा इस बात का पता चला है कि कार्निवल जब पूरे शबाब पर था, रोज मंडे मनाया जा रहा था, दसियों हजार लोग स्ट्रीट परेड में शामिल हो रहे थे, तभी सिरफिरे ने आनंदातिरेक लोगों पर कार दौड़ा दी. लोगों को जब वास्तविकता का एहसास हुआ तो भगदड़ मच गई. लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे, लेकिन कार सवार प्लास्टिक के बेरीकेड तोड़ते हुए काफी देर तक उनके पीछे आकर उन्हें रौंदता रहा.

'गोल नहीं है पृथ्वी', ये साबित करने में हुई अमेरिकी एस्ट्रोनॉट की मौत

क्या पारंपरिक दवाइयों से ठीक होगा जानलेवा कोरोना वायरस ? जानिए चीन का जवाब

परवेज़ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -