पुलवामा हमला: एनसीपीसीआर ने CBSE से की गुजारिश, शहीदों के बच्चों को परीक्षा में दें राहत
पुलवामा हमला: एनसीपीसीआर ने CBSE से की गुजारिश, शहीदों के बच्चों को परीक्षा में दें राहत
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से आग्रह किया है कि बोर्ड पुलवामा में CRPF के काफिले में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों को राहत प्रदान करे अथवा वैकल्पिक इंतज़ाम करे जो बोर्ड परीक्षा में बैठ रहे हैं. शुक्रवार को एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने सीबीएसई के अध्यक्ष अनीता कारवाल को लिखे खत में आग्रह किया है कि, ‘‘मैं आपका ध्यान पुलवामा में हुए आतंकी हमले की ओर आकर्षित करना चाहता हूं, जिसमें हमारे कई वीर जवान शहीद हो गए हैं. पूरा देश शोक में है और ऐसे में, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप शहीदों के परिवारों की पूरी सहायता करें.’’

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

उन्होंने कहा है कि, ‘‘आयोग आपसे अनुरोध करता है और सिफारिश करता है कि बोर्ड परीक्षा में शहीदों के बच्चों को राहत दें और उनके लिए वैकल्पिक इंतज़ाम किए जाएं.’’ कानूनगो ने कहा है कि बोर्ड अपने तहत आने वाले स्कूलों को अधिसूचना जारी कर कह सकता है कि वे शहीदों के बच्चों को परीक्षा में रहत प्रदान करें.

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

उल्लेखनीय है कि सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा शुक्रवार से आरम्भ हुई है, जबकि 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होने वाली है. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदी कार से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी, जिसमें 44 भारतीय जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

260 पदों पर नौकरी, 12वीं पास को 2 लाख रु वेतन

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -