बजट 2021 पर बोले नवाब मलिक- 'यह बजट है या भाजपा का घोषणापत्र'
बजट 2021 पर बोले नवाब मलिक- 'यह बजट है या भाजपा का घोषणापत्र'
Share:

मुंबई: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को सदन में आम बजट पेश किया। बजट पेश होने के बाद देश की विभिन्न विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी प्रमुख नवाब मलिक ने बजट को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए इसे भाजपा का मैनिफेस्टो करार कर दिया है।

नवाब मलिक ने कहा है कि, 'कल जब बजट पेश हुआ तो लोगों के मन में सवाल पैदा हुआ कि ये देश का बजट है या भाजपा का मैनिफेस्टो।​ जिन राज्यों में चुनाव है वहां योजनाओं की घोषणा की गई है। भाजपा की राजनीति चुनावी राजनीति है, सरकार का इस्तेमाल केवल चुनाव के लिए किया जाता है। इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता।' दरअसल, मोदी सरकार के वर्ष 2021-22 के आम बजट में तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, केरल जैसे देश के उन राज्यों के लिए राजमार्ग, एक्सप्रेस वे, गलियारे से लेकर टेक्सटाइल पार्क जैसे ऐलान किए हैं, जहां इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। 

बजट में इन प्रदेशों के लिए सिर्फ राजमार्ग आधारभूत ढांचा क्षेत्र में 2.27 लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का प्रस्ताव किया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश आम बजट में तमिलनाडु में 1.03 लाख करोड़ रुपए के निवेश से 3,500 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे 'चौरी चौरा' शताब्दी समारोह का उद्घाटन

जीतनराम मांझी ने बढ़ाई NDA की मुश्किलें, नितीश सरकार से कर दी ऐसी मांग

'मोदी जी अपने ही किसानों से युद्ध... ?' दिल्ली में बेरिकेडिंग पर बोले प्रियंका-राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -