नक्सल प्रवक्ता अभय को पुलिस ने गिरफ्तार किया
नक्सल प्रवक्ता अभय को पुलिस ने गिरफ्तार किया
Share:

प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सक्रिय नक्सल संगठन का जोनल प्रवक्ता अभय ऊर्फ देवदास को पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस ने अभय को दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा है.  अभय के पकड़े जाने के बाद बस्तर पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क  संबंधी कई खुलासे किए हैं.  अभय को बस्तर पुलिस की सूचना पर  दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा गया है.  


छत्तीसगढ़ के आलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और  महाराष्ट्र में  नक्सलर प्रभावित क्षेत्र में अभय की सक्रियता थी. बताया जाता है कि अभय को टेक्नोलॉयी की भी अच्छी खासी समझ है. अभय पुलिस की रडार पर 2013 से ही था. दअरसल पुलिस अभय के द्वारा बनाए फर्जी पहचान पत्र को दरभा क्षेत्र के भडरी मऊ से जब्त की थी. नक्सलिय ने इन पहचान पत्र  को पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए बनाये थे. पुलिस को जांच में ये भी पता चला था कि  अभय को  प्रतिबंधित नक्सल संगठन ने प्रोपेंगडा सेल प्रमुख बनाया था.

नक्सल संगठन का जोनल प्रवक्ता फर्जी पहचान बनाकर कर नक्सल विचारधारा के लिए का प्रचार-प्रसार का काम करता था. कोर्ट में पेश कर अभय को 10 दिनों के रिमांड पर  पूछताछ  कि जाएगी. इसके लिए आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया. 

जशपुर में चाय की खेती को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री के दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

नया रायपुर के इंट्रीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण14 जून को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -